दिवाली पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए आटे के चोकर से बनाएं टू इन वन स्क्रबिंग फेसपैक

Homemade Scrubbing Face Pack : आपकी स्किन क्वालिटी अच्छी नहीं है, तो आपको न सिर्फ हैवी मेकअप करना पड़ेगा बल्कि आपकी स्किन भी नेचुरल नजर नहीं आएगी। आइए, जानते हैं कैसे बनाएं आटे के चोकर से फेसपैक

दिवाली पर हर किसी ऐसे टिप्स चाहिए होते हैं, जिन्हें फॉलो करके उनका फेस ग्लोइंग नजर आए। काम की भागदौड़ और किचन में बिजी रहने के बाद कई लोगों के पास टाइम भी नहीं बचता कि वे अपनी स्किन पर ध्यान दें। ऐसे में मेकअप करने के अलावा उनके पास कोई रास्ता नहीं होता। यह बात तो सभी जानते हैं कि अगर आपकी स्किन क्वालिटी अच्छी नहीं है, तो आपको न सिर्फ हैवी मेकअप करना पड़ेगा बल्कि आपकी स्किन भी नेचुरल नजर नहीं आएगी, इसलिए आपको मेकअप करने से पहले इंस्टेट फेसपैक जरूर लगाना चाहिए जिससे कि आपकी स्किन पहले से ज्यादा क्लियर नजर आए। आइए, जानते हैं ऐसे फेसपैक जो आपकी स्किन पर स्क्रब की तरह भी काम करेगा। आपको तैयार होने से आधे घंटे पहले यह प्रोसेस करना है।

ऐसे बनाएं स्क्रब वाला फेसपैक 
सबसे पहले एक कटोरी में तीन चम्मच आटे की भूसी ले लें। अब इसमें दही, गुलाब जल और ग्लिसरीन मिला दें। आपकी स्किन अगर ऑयली है, तो आप ग्लिसरीन की जगह इसमें कच्चा दूध भी मिला सकते हैं। इसे अच्छी तरह मिला दें। चेहरे को माइल्ड फेसवॉश से धो लें। इसके बाद इसकी थोड़ी-सी मात्रा चेहरे पर लगा लें। इससे चेहरे पर स्क्रबिंग करें। आपको धीरे-धीरे स्क्रबिंग करनी है। इसके बाद आप चेहरे को सादे पानी से धो लें। अब बचे हुए फेसपैक को चेहरे पर लगा लें। इसे 15 मिनट सूखने दें। आप देखेंगे कि आपकी स्किन पहले से ज्यादा स्मूद और क्लियर नजर आने लगेगी। इसके बाद आप मेकअप करेंगे, तो मेकअप लॉन्ग लास्टिंग रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *