शाहीन अफरीदी फिट होते तो भी पाकिस्तान फाइनल हार जाता, सुनील गावस्कर ने बताया कारण

शाहीन शाह अफरीदी फिट होते तो भी पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल हार जाती। इसका कारण सुनील गावस्कर ने बताया है। उनका कहना है कि पाकिस्तान की टीम ने 15-20 रन कम बनाए थे।

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट सुनील गावस्कर का मानना है कि भले ही शाहीन शाह अफरीदी ने अपना चार ओवर का कोटा पूरा कर लिया होता, पाकिस्तान फिर भी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप 2022 फाइनल हार जाता। इस मुकाबले को इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीता था। शाहीन अपने तीसरे ओवर से पहले चोटिल हो गए थे, लेकिन उन्होंने एक गेंद फेंकी थी।

हैरी ब्रूक का कैच लेते हुए शाहीन अफरीदी चोटिल हुए थे। हालांकि, वे 16वें ओवर में गेंदबाजी के लिए उतरे, लेकिन एक गेंद फेंकने के बाद फिर से पवेलियन लौट गए। जिस समय वे मैदान से बाहर हुए थे, उस समय 29 गेंदों में 41 रनों की दरकार थी और इंग्लैंड के ऑलराउंडर और पॉवर हिटर लियाम लिविंगस्टोन बल्लेबाजी के लिए आने थे, जबकि बेन स्टोक्स और मोइन अली क्रीज पर थे।

गावस्कर ने कहा है कि पाकिस्तान की टीम एमसीजी में 15-20 रन शॉर्ट थी। यही कारण था कि पाकिस्तानी गेंदबाजों के पास ज्यादा रन नहीं थे। गावस्कर ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा, “मुझे ऐसा नहीं लगता, क्योंकि उनके पास बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं थे। वे लगभग 15-20 रन कम थे। अगर वे 150-155 पर पहुंच जाते तो उनके पास बेहतर मौका होता और उनके गेंदबाजों को थोड़ी राहत मिलती।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे नहीं लगता कि शाहीन ने जिन 10 गेंदों (11) के लिए गेंदबाजी नहीं की, उनसे इतना फर्क पड़ता। शायद पाकिस्तान को एक और विकेट मिल जाता, लेकिन इंग्लैंड फिर भी जीत जाता।” खिताबी मैच हारने के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने भी इस बात को स्वीकार किया कि हमने बल्लेबाजी में 20 रन कम बनाए थे, जिसका असर गेंदबाजों पर पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *