फिर से कोरोना की चपेट में आ रहा ब्रिटेन? इस नई रिपोर्ट ने चौंकाया

कोरोना की नई लहर आशंकाओं के बीच ब्रिटेन से एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि अक्टूबर महीने की शुरुआत में 20 लाख से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आए हैं।

कोरोना की नई लहर आशंकाओं के बीच ब्रिटेन से एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। इसके मुताबिक अक्टूबर महीने की शुरुआत में 20 लाख से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। यह रिपोर्ट नेशनल स्टैटेटिक्स ऑफिस की तरफ से जारी आंकड़ों के आधार पर तैयार की गई है। इसके मुताबिक इंग्लैंड की आबादी में 30 में एक व्यक्ति इस दौरान कोरोना संक्रमित रहा।

35 हफ्तों के बाद
बता दें कि करीब 35 हफ्तों के बाद यह पहली बार है, जब इंग्लैंड में इस तरह से कोरोना बढ़ा है। द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक इस रिपोर्ट से पता चलता है कि अक्टूबर के आखिरी हफ्ते तक 1,706,200 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। कोविड इंफेक्शन सर्वे की डिप्टी डायरेक्टर सारा क्रॉफ्ट्स ने बताया कि संक्रमण पूरे इंग्लैंड में बढ़ा है। इसमें क्षेत्रवार अलग-अलग उम्र के लोगों के आंकड़े हैं।

नए सबवैरिएंट्स चिंता का विषय
इसके अलावा ओमिक्रॉन के नए सबवैरिएंट भी इंग्लैंड के लिए चिंता का विषय हो सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक यहां पर बीक्यू1.1 है जिसे कि बीए.5 का बच्चा कह सकते हैं। बीए.5 वैरिएंट जुलाई में यहां पर था और अब बीए.5 के इस महीने के अंत तक यहां पर कहर ढाने की आशंका है। गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि ओमिक्रॉन के 300 से ज्यादा सबवैरिएंट मौजूद हैं। इनमें से कई सबवैरिएंट ऐसे हैं, जो संक्रमण को बढ़ावा दे सकते हैं और इम्यूनिटी को धोखा दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *