मुलाजिम बदला है मालिक वही है, कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर नकवी का सियासी कटाक्ष

पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस के अध्यक्षीय चुनाव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मुलाजिम बदला है मालिक वही है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस के अध्यक्षीय चुनाव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मुलाजिम बदला है मालिक वही है। वह गुरुवार को शंकरपुर स्थित अपने आवास पर कार्यकर्ताओं की बैठक के बाद मीडिया से रूबरू थे। नकवी ने जनसंख्या नियंत्रण के सवाल पर कहा कि आबादी पर नीति मुल्क के लिए है, किसी मजहब के लिए नहीं। मुल्क की मुसीबत पर मजहब की सियासत ठीक नहीं। कुछ लोग आबादी बढ़ाने को मौलिक अधिकार बता कर साम्प्रदायिक सियासत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बेतहाशा जनसंख्या विस्फोट को नजरअंदाज करना कौम और देश के साथ नैतिक बेईमानी है। हम सबको मिलाकर जनसंख्या नियंत्रण को राष्ट्रीय मुद्दा बनाना चाहिए।

पीएफआई के बढ़ते प्रभाव के सवाल पर नकवी ने कहा कि मुल्क, मजहब, मानवता के दुश्मन हैं ऐसे लोग। मजहब को सुरक्षा कवच बनाकर मुल्क के खिलाफ साजिशों का सिन्डीकेट है ऐसे संगठन और लोग। भारत में अपनी शैतानी हरकतों में परास्त और पिट चुके, अल-कायदा, इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकवादी संगठनों की परछाई की तरह काम करते दिखाई पड़ रहे हैं पीएफआई के लोग। हिन्दुस्तान की सौहार्द की ताकत, समावेशी संकल्प की शक्ति ऐसी साजिशों के सूरमाओं का सूपड़ा साफ करेगी। स्थानीय निकाय चुनाव पर नकवी ने कहा कि भाजपा सभी क्षेत्रों मे उम्मीदवार उतारेगी, मुस्लिम बहुल इलाकों में भी पार्टी मैदान में होगी।

विजय पताका फहराएगी, जब मोदी और योगी ने विकास में भेदभाव नहीं किया तो वोट में भेदभाव क्यों? इस अवसर पर कार्यकर्ताओं की बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष अभय गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष ख्याली राम लोधी, ज्वाला प्रसाद गंगवार, जागेश्वर दयाल दीक्षित, कपिल आर्य, महा सिंह राजपूत, टेकचंद गंगवार, डॉ संजीव अग्रवाल, लक्ष्मी सैनी, संजय पाठक, राजीव मांगलिक, संजय नरूला, संजय चंद्रा, ओमप्रकाश लोधी, सोनू लोधी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *