Bhai Dooj 2022: भाई दूज पर भाई-बहनों के साथ करें इन जगहों की सैर, यादगार हो जाएगा ट्रिप

Bhai Dooj 2022 Travel Ideas: दिवाली के एक दिन बाद भाई दूज का त्योहार मनाया जाता है। इस खास दिन पर अगर आप अपने भाई-बहनों के साथ ट्रैवल करना चाहते हैं, तो यहां देखें घूमने की जगह-

दिवाली 24 अक्टूबर को मनाई जाएगी। दिवाली के बाद गोवर्धन पूजा और भाई दूज मनाया जाता है। भाई बहन के स्नेह और प्रेम का सबसे बड़ा और खूबसूरत पर्व भाई दूज होता है। भाई दूज के दिन बहनें अपने भाइयों के माथे पर टीका करती हैं और इसके बदले में भाई उन्हें तोहफा देते हैं। इस साल भाई दूज 26 अक्टूबर को मनाया जायगा। ऐसे में भाई-बहन के खास मौके पर देश की इन सुंदर जगहों पर जा सकते हैं।

चोपटा

इस जगह को उत्तराखंड के मिनी स्विट्जरलैंड के रूप में भी जाना जाता है, भाई-बहनों के साथ ठहरने के लिए ये एकदम सही जगह है। यहां के प्रमुख आकर्षणों में तुंगनाथ मंदिर शामिल है, जो दुनिया में सबसे ऊंचा स्थित शिव मंदिर है।

उदयपुर

उदयपुर यात्रियों का एक पसंदीदा स्पॉट बना हुआ है। शांत पिछोला झील में आराम से नाव की सवारी का आनंद लें, सिटी पैलेस में राजस्थान के गौरवशाली अतीत का अनुभव करें, झीलों के शहर के विहंगम नजारों के लिए रोपवे की सवारी करें और राजस्थानी परिधान और हस्तशिल्प की खरीदारी करें।

पुडुचेरी

प्राचीन समुद्र तटों और आनंदमय आश्रमों से लेकर सदियों पुराने मंदिरों और गिरजाघरों से लेकर आकर्षक फ्रांसीसी खाने और सुंदर पैदल मार्गों तक, पुडुचेरी यात्रियों के लिए एक बेहद अच्छी जगह है।

कर्जत

कर्जत हिल स्टेशन है जो मुंबई के सबसे पास ट्रेकिंग लोकेशन है और उल्हास नदी के किनारे बसा है। मुख्य आकर्षणों में रामबाग पोंट, पेठ किला और कोटलीगढ़ के माध्यम से माथेरान तक ट्रेकिंग और भीमाशंकर तक की क्लासिक पैदल यात्रा शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *