रोहित शर्मा को उम्मीद- T20 वर्ल्ड कप में ये बल्लेबाज बनेगा टीम के लिए एक्स-फैक्टर

सूर्यकुमार ने इस साल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 23 T20I मैचों में 801 रन बनाए हैं। रोहित को उम्मीद है कि 32 साल का यह मध्यक्रम बैटर टी20 वर्ल्ड कप में भी अपने उसी फॉर्म को जारी रखेगा।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर से होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। हालांकि उससे पहले राउंड 1 के मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें 4 टीमें सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करेंगी। इसके बाद 22 अक्टूबर को सुपर 12 के मैच शुरू होंगे। सुपर 12 में पहला मुकाबला 22 अक्टूबर को पिछले वर्ल्ड कप की दो फाइनलिस्ट टीमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले सभी 16 टीमों के कप्तानों ने शनिवार (15 अक्टूबर) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिरकत किया, जहां भारतीय कप्तान राेहित शर्मा ने आगामी टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव को टीम के लिए एक्स-फैक्टर बताया। सूर्यकुमार ने इस साल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए शानदार परफॉर्मेंस दिया है। उन्होंने 23 T20I मैचों में 801 रन बनाए हैं। रोहित को उम्मीद है कि 32 साल का यह मध्यक्रम बैटर टी20 वर्ल्ड कप में भी अपने उसी फॉर्म को जारी रखेगा।

रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”सूर्य हमारे लिए एक्स-फैक्टर साबित हो सकता है। मुझे उम्मीद है कि वह अपने शानदार फॉर्म को यहां भी जारी रखेंगे। सूर्य अच्छी फॉर्म में हैं।वह एक आत्मविश्वास से भरा खिलाड़ी है और वह निडर होकर खेलता है।”

सूर्यकुमार यादव मौजूदा T20I रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर कायम हैं।  भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि टूर्नामेंट में टीम को जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी। रोहित ने कहा कि जहां तक बुमराह का सवाल है, उसने हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। आप चोटों के बारे में कुछ नहीं कर सकते। हमने विशेषज्ञों से बात की। विश्व कप महत्वपूर्ण है, लेकिन उसका करियर अधिक महत्वपूर्ण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *