‘भ्रष्टाचार के अंतरराष्ट्रीय पितामह ED के प्रवक्ता बने घूम रहे’ CM भूपेश ने पूछा- किस ‘जन-धन योजना’ से संपत्ति बढ़ी

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि “भ्रष्टाचार के अंतरराष्ट्रीय पितामह” ED के प्रवक्ता बने घूम रहे हैं। किस ‘जन-धन योजना’ से इतने गुना आपकी संपत्ति बढ़ गई। जवाब देने की हिम्मत दिखाइए…।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और ईडी की कार्रवाई पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि “भ्रष्टाचार के अंतरराष्ट्रीय पितामह” ED के प्रवक्ता बने घूम रहे हैं। किस ‘जन-धन योजना’ से इतने गुना आपकी संपत्ति बढ़ गई। जवाब देने की हिम्मत दिखाइए…। बघेल ने कहा कि हम लोग डरेंगे नहीं बल्कि हम लड़ेंगे। जनता के साथ हैं। जनता का विश्वास हमारे साथ है। ये सेंट्रल एजेंसियों का दुरुपयोग करके रमन सिंह ईडी का प्रवक्ता बनकर घूम रहे हैं। उनको बताना चाहिए किसके घर में क्या मिला है, लेकिन दुष्प्रचार करने की कोशिश क्यों?

भूपेश बघेल ने कहा कि कुल मिलाकर बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। रमन सिंह को बताना चाहिए कि 2003, 2008 में कितनी संपत्ति थी। 2018 में आपकी संपत्ति कितनी है। निर्वाचन आयोग में आपने दस्तावेज दिए हैं। संपत्ति में इतना इंतर क्यों है? इसकी जांच क्यों नहीं होनी चाहिए। प्रधानमंत्री कार्यालय में शिकायत किए हैं, क्यों जांच नहीं हो रही है। यह ऑन पेपर है। पनामा में उसका नाम आया। उसके लड़के का नाम आया। क्यों जांच नहीं होनी चाहिए। जिस कंपनी में काम कर रहे थे उस कंपनी में खूब पैसा आ रहा था। जैसे ही लोकसभा चुनाव हुआ, चुनाव जीते, डायरेक्टरशिप छोड़े और पैसा आना बंद हो गया। मनी लांड्रिंग तो वहां हुआ। विदेशों से पैसा आया। एजेंसी तो निष्पक्ष है न तो फिर क्यों जांच नहीं हो रही है।

चिटफंड कंपनियों की जांच क्यों नहीं करती ईडी
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करो हमें कोई दिक्कत नहीं है। हम किसी को बचा नहीं रहे हैं, लेकिन अफसरों को यह संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि तुम काम मत करो। सरकार की छवि अच्छी हो रही है। सरकार का काम आखिर किसके माध्यम से होगा। मैदान और मंत्रालय में पदस्थ अधिकारियों को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। चिटफंड कंपनियों की क्यों जांच नहीं कर रहे हैं। जनता का पैसा लूटवाकर भिजवा दिए। कहां गया साढ़े 6 हजार करोड़ रुपये…। उस पर कार्रवाई क्यों नहीं करते। केवल छत्तीसगढ़ सरकार को बदनाम करने में लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *