बालों की हर समस्या का समाधान है ये हेयर मास्क, एक ही बार में दिखने लगेगा फर्क

Hair Mask For Hair Problem: बालों की हर समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप कुछ हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां देखें कुछ बेहतरीन हेयर मास्क बनाने का तरीका।

बालों में डैंड्रफ, टूटना, और झड़ना एक कॉमन समस्या है। लेकिन इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आप कुछ अच्छे हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। वैसे तो आपको अपनी समस्या से छुटकारा पाने के लिए बाजार में कई तरह के हेयर मास्क मिलेंगे। लेकिन इनमें कुछ केमिकल आपके बालों को बूरी तरह खराब कर सकते हैं। यहां केले से बनने वाले कुछ हेयर मास्क बनाने के तरीकों के बारे में आपको बता रहे हैं।

केले से कैसे बनाएं हेयर मास्क

1) केले और पपीता 

बेजान बालों के लिए ये हेयर मास्क बेहतरीन है। इसे लगाने से बालों की शाइन वापिस आ जाएगी। प्रोटीन से भरपूर ये मास्क बालों के लिए काफी अच्छा है। इसे बनाने के लिए शहद, केला और पपीक को अच्छे से मिक्स करें और फिर साफ बालों पर इसे लगाएं। इसे लगाने के बाद कैप से कवर करें और फिर गुनगुने पानी से इसे धोएं।

2) केला और नारियल दूध

केला और नारियल दूध आपके बालों को हेयर कंडिशन करने में मदद करते हैं। इसे लगाने से बाल पहले से ज्यादा मुलायम और चिकना दिखता है।  इसे बनाने के लिए दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स करें। फिर साफ बालों पर इसे लगाएं। ध्यान रखें कि इसे लगाते समय बालों को हल्का गीला रखें।

3) केला, दही और शहद

बेजान बालों में नमी से छुटकारा पाने के लिए ये पैक बेहतरीन है। ये हेयर मास्क डैंड्रफ से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं। हेयर मास्क बनाने के लिए पके केले को मैश करें और दही व शहद को मिक्स करें। इस पैक को 20 से 25 मिनट के लिए बालों पर लगाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *