‘BJP-RSS के लोग नफरत फैलाते हैं’, CM भूपेश बोले- ये राम पर राजनीति करने वाले, ऐसे दिलों को नहीं जीत सकते

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा और संघ पर हमला बोला। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग नफरत फैला रहे हैं। इनके दिलों में नफरत है और ऐसे दिलों को नहीं जीता जा सकता।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा और संघ पर हमला बोला। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग नफरत फैला रहे हैं। इनके दिलों में नफरत है और ऐसे दिलों को नहीं जीता जा सकता। इस देश में विविधता है और यही हमारी सबसे ताकत है। भाजपा की स्वीकार्यता पर सवाल उठाते हुए बघेल ने कहा कि आपकी भले ही 2 बार से केंद्र में सरकार में हैं, लेकिन आपकी स्वीकार्यता पूरे देश में नहीं है। आप भले कहें कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी हैं, लेकिन साउथ में आपकी स्थिति क्या है? नार्थ ईस्ट में क्या है? आप तोड़-तोड़कर सरकार बनाते हैं।

भगवान श्रीराम और श्री कृष्ण का उदाहरण देते हुए सीएम भूपेश ने कहा भगवान राम ने सबको गले लगाया। चाहे केवट, जटायु, सबरी, वानर उन्होंने सबको गले लगाया। रावण का वध हो गया तब भगवान राम ने अपने अनुज लक्ष्मण को ज्ञान लेने उनके पास भेजा। इस चरित्र में क्या यह लोग हैं? इन लोग ने राम में जो करुणा, दया, प्रेम है उसको स्वीकार नहीं किया है। कृष्ण ने सत्य के लिए लड़ाई लड़ी, धर्म के लिए लड़ाई लड़ी। गीता जैसे उपदेश दिया। यह लोग किस रास्ते पर हैं। यह लोग किसको गले लगाए हैं। यह तो नफरत फैला रहे हैं। नफरत से दिलों को नहीं जीता जा सकता।

BJP-RSS के दफ्तर में अखंड भारत का नक्‍शा
हिमाचल प्रदेश से लौटने के बाद रायपुर में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा, आरएसएस के कार्यालय में अखंड भारत का नक्शा है। यहां हिंदू-मुसलमान में नफरत फैलाते हैं। कहते हैं कि इन्हें पाकिस्तान भेज देना चाहिए। भाजपा-आरएसएस के नेताओं का बयान बार-बार आता है कि पाकिस्तान भेज देना चाहिए और पाकिस्तान को अखंड भारत में मिला लेना चाहिए। इनकी यह कौन सी राजनीति है। यह कौन सी सामाजिक नीति है? यह तो पहले स्पष्ट करें। बघेल ने कहा कि इस देश की विविधता ही हमारी ताकत है। विवेकानंद जी ने शिकागो में कहा था दुनियाभर के सताये हुए चाहे देश के लोग हों, चाहे धर्म के लोग हों उसको हिंदुस्तान ने पनाह दिया। मैं उस देश से आता हूं। यह कितनी बड़ी बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *