IND vs AUS 3rd T20I: रोहित शर्मा निर्णायक मुकाबले से ऋषभ पंत को कर सकते हैं बाहर, हो सकती है ये वजह; जानें संभावित प्लेइंग XI

नागपुर टी20 में ओवर कम होने की वजह से रोहित शर्मा ने एक गेंदबाज कम खिलाकर प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को जगह दी थी, मगर हैदराबाद में हो सकता है कि रोहित एक बार फिर 5 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरें।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का दूसरा और निर्णायक मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं। सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला गया था। बारिश से बाधित यह मैच मात्र 8-8 ओवर का हुआ था जहां टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। ओवर कम होने की वजह से रोहित शर्मा ने इस मैच में एक गेंदबाज कम खिलाकर प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को जगह दी थी, मगर हैदराबाद में हो सकता है कि रोहित एक बार फिर 5 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरें।

नागपुर टी20 में भारत जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल के रूप में चार गेंदबाज लेकर मैदान पर उतरा था। वहीं हार्दिक पांड्या टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं। रोहित शर्मा निर्णायक मैच में रिस्क नहीं लेना चाहेंगे और उनकी कोशिश हार्दिक पांड्या समेत कुल 6 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरनी होगी। अगर वह एक अतिरिक्त गेंदबाज खिलाते हैं तो ऋषभ पंत का टीम से बाहर होना तय है। ऐसे में रोहित शर्मा किसे मौका देंगे आइए जानते हैं इसके बारे में-

तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में भारत के पास भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर के रूप में दो विकल्प हैं। हालांकि उमेश यादव भी भारतीय दल का हिस्सा है, मगर वह टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं है जिस वजह से रोहित भुवी या चाहर को मौका देने के बारे में सोचेंगे। दीपक चाहर बतौर रिजवर्व खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप खेले जाएंगे।

भुवनेश्वर कुमार को एशिया कप 2022 के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में मौका दिया गया था। ऐसे में रोहित चाहेंगे कि वर्ल्ड कप से पहले दीपक चाहर को भी थोड़ा अभ्यास का मौका मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *