यूपी के इस शहर में बाघ की दहशत, खेत पर जा रहे लोगों को बना रहा निवाला, एक और शव मिला

यूपी के लखीमपुर खीरी में एक बार फिर बाघों का हमला तेज हो गया है। बाघों के हमले से अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है। शुक्रवार को भी बाघ ने एक लड़के को अपना निवाला बना लिया।

यूपी के लखीमपुर खीरी में एक बार फिर बाघों का हमला तेज हो गया है। बाघों के हमले से अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है। शुक्रवार को भी बाघ ने एक लड़के को अपना निवाला बना लिया। दरअसल एक लड़का खेत पर शौच करने के लिए गया था। यहीं गन्ने के खेत में बाघ छिपा था। जैसे लड़का शौच के लिए बैठा तो बाघ ने उस पर हमला करके मौत के घाट उतार दिया। सुबह किशोर का अधखाया शव ग्रामीणों को दिखाई दिया। जिस पर उन्होंने परिजनों को खबर की। घटना की सूचना पर एसडीएम तहसीलदार पुलिस व वन कर्मियों के साथ मौके पर जा पहुंचे और शव को कब्जे में लिया। आबादी के पास बाघ की चहलकदमी से ग्रामीणों में खौफ की स्थिति नजर आई।

पलिया तहसील क्षेत्र के दुबहा गांव निवासी सुखविंदर (14) पुत्र दिले राम को बाघ ने अपना निवाला बना लिया। बाघ ने किशोर पर उस समय हमला कर उसे मौत के घाट उतारा जब वह घर से कुछ दूर स्थित खेत पर गुरुवार की देर रात शौच करने गया हुआ था। काफी देर तक जब किशोर घर नहीं पहुंचा तो परिजनों को चिंता हुई परिजनों ने डायल 112 को सूचना दी। किशोर की खोजबीन शुरू की गई लेकिन घंटों बाद भी उसका कोई पता नहीं चल सका। सूचना पर पुलिस भी मौके पर जा पहुंची और किशोर की तलाश शुरू कर दी। सुबह किशोर का अधखाया शव पुलिस को बरामद हो सका।

घटना की सूचना पर एसडीएम कार्तिकेय सिंह तहसीलदार आशीष कुमार सिंह, लेखपाल रामकिशोर, कानूनगो विजेंद्र कुमार शुक्ला, आपदा मित्र शिवपूजन, ग्राम प्रधान चरनपाल सिंह, वन विभाग के रेंजर व वन दरोगा आदि के साथ मौके पर जा पहुंचे और मुआयना किया। प्रशासन ने किशोर के शव को अपने कब्जे में लेते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। बाघ द्वारा किशोर को मारे जाने की घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। एसडीएम कार्तिकेय सिंह ने बताया कि बाघ की मौजूदगी को लेकर यह इलाका संवेदनशील है। वन विभाग की मदद से यहां कैमरे आदि लगवाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *