Raju Srivastav Funeral Live: पंचतत्व में विलीन हुआ राजू श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर, नम आंखों से परिजनों और दोस्तों ने दी आखिरी विदाई

Raju Srivastav Funeral Live update: राजू श्रीवास्तव ने अपनी मेहनत के दम पर अपने लिए एक बड़ा मुकाम हासिल किया था। राजू, 10 अगस्त से एम्स में भर्ती थे और 21 सितंबर को उनका निधन हो गया था।

Raju Srivastav Funeral Live update: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) ने बुधवार की सुबह करीब सवा दस बजे इस दुनिया को अलविदा कह दिया। अपनी कॉमेडी से सभी को हंसाने वाले राजू ने जाते-जाते सभी को रुला दिया। अक्षय कुमार से कपिल शर्मा तक और पीएम नरेंद्र मोदी से राष्ट्रपति तक ने राजू श्रीवास्तव को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी। राजू श्रीवास्तव ने अपनी मेहनत के दम पर अपने लिए एक बड़ा मुकाम हासिल किया था। राजू, 10 अगस्त से एम्स में भर्ती थे और 21 सितंबर को उनका निधन हो गया था।

पंचतत्व में विलीन हुए राजू: चालीस दिन से अधिक समय तक मौत से लड़ने वाले राजू श्रीवास्तव ने बीते दिन (21 सितंबर 2022) को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। इसके बाद आज (गुरुवार) को दिवंगत कॉमेडियन का अंतिम संस्कार किया गया। राजू श्रीवास्तव के बेटे आयुष्मान ने राजू श्रीवास्तव को मुखाग्‍नि दी और राजू श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन हो गए। एक ओर जहां सोशल मीडिया पर फैन्स और सेलेब्स श्रद्धांजलि दे रहे हैं तो दूसरी ओर श्मशान घाट में भी फैन्स का भारी हुजूम देखने को मिला।

राजू श्रीवास्तव को दी गई मुखाग्नि: राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दे दी गई है। यानी अब राजू सिर्फ यादों में रह जाएंगे। राजू श्रीवास्तव का जिक्र सिर्फ यादों में होगा, उनके किस्से, कोशिश और हौसला अब सिर्फ किस्सो में रह जाएगा। राजू को अंतिम विदाई देने के लिए भारी संख्या में उनके प्रशंसक पहुंचे हैं। सुनील पाल भी राजू को अंतिम विदाई देते नजर आए हैं।

मुखाग्नि देने की तैयारी पूरी: कुछ ही देर में राजू श्रीवास्तव का शरीर पंचतत्व में विलीन हो जाएगा। राजू के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि देने की तैयारी पूरी हो गई है। फैन्स की आंखें नम हैं, उनके दिल में टीस है कि क्यों आखिर राजू ने ऐसे दुनिया को अलविदा कह दिया। कैसे हमेशा सबको हंसाने वाला एक इंसान ऐसे दुनिया को छोड़कर चला गया।

अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा राजू का शरीर: बता दें कि राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है। राजू को याद करके सभी की आंखें नम हैं। राजू की अर्थी को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है। दिल्ली में हल्की हल्की बारिश शुरू हो गई है और चाहने वालों का कहना है कि इंद्र देव भी नम आंखों से राजू को आखिरी विदाई दे रहे हैं। कुछ ही देर में राजू का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो जाएगा।

दिल के मरीज थे राजू: राजू के अंतिम संस्कार में मौजूद डॉक्टर विवेक ने ‘जी एनसीआर- हरियाणा’ से बातचीत में कहा कि राजू श्रीवास्तव दिल के मरीज थे। राजू कभी अपनी समस्याएं नहीं बताते थे। 7 अगस्त को राजू ने डॉक्टर विवेक के साथ खाना खाया था। विवेक के पूछने पर भी उन्होंने नहीं कहा था कि उनकी तबीयत में दिक्कत है। विवेक ने कहा- ‘अगर मुझे राजू बताते कि उन्हें दिकक्त है, तो मैं सबसे पहले उन्हें जिम का मना करता।’ इसके साथ ही विवेक ने ये भी बताया कि राजू ने उनके घर में हंसी मजाक भी किया था।

जब तक सूरज चांद रहेगा…: राजू श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर श्मशान घाट पहुंच गया है। राजू श्रीवास्तव के शव के पास जनसैलाब जमा है जिनके आंखों में आंसू हैं। वहीं आस पास में मौजूद लोग नारे लगा रहे हैं- ‘जब तक सूरज चांद रहेगा, राजू श्रीवास्तव का याद रहेगा।’ राजू श्रीवास्तव के अंतिम दर्शन में जमावड़ा लगा है। सिनेमाई सितारों से लेकर राजनीति जगत से जुड़े लोग भी श्मशान घाट पहुंचे हैं।

निगमबोध श्मशान घाट ले जाया जा रहा राजू का शव: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए निगमबोध श्मशान घाट ले जाया जा रहा है। एंबुलेंस में राजू का पार्थिव शरीर है, जबकि साथ में उनके फैन्स व चाहने वाले मौजूद हैं। राजू की अंतिम यात्रा में उनके चाहने वालों की आंखें नम हैं। राजू के अंतिम दर्शन के लिए सैलाब उमड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *