गौतम गंभीर का बड़ा दावा- बिना ऑस्ट्रेलिया को हराए भारत वर्ल्ड कप नहीं जीत सकता; वजह भी बताई

भारतीय टीम मंगलवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20, 23 और 25 सितंबर को टी20 मैच खेलेगी, वहीं गौतम गंभीर का मानना है कि अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत को हरा देती है, तो भारत वर्ल्ड कप नहीं जीत सकेगा।

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में बन रहते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले गौतम गंभीर ने बड़ा दावा किया है। गंभीर ने कहा है कि अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब नहीं होता है, तो वह टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत सकता है।

दोनों टीमें 20 सितंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की T20I सीरीज में एक-दूसरे का सामना करने के लिए तैयार हैं। इसके बाद 28 सितंबर, 2 अक्टूबर और 4 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम खेलेगी, जिससे मेगा इवेंट की तैयारियों को पुख्ता करने में मदद मिलेगी।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि वर्ल्ड टी20 से पहले ऑस्ट्रेलिया सीरीज अहम भूमिका निभाएगी, क्योंकि अगर टीम अरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम को हरा नहीं पाती है तो वह खिताब नहीं जीत पाएगी। उन्होंने 2007 विश्व टी20 और 2011 एकदिवसीय वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की सफलता को याद किया, जहां उन्होंने ट्रॉफी जीती थी।

स्टार स्पोर्ट्स की ओर से आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान गंभीर ने कहा, ‘मैं यह पहले भी कह चुका हूं और फिर से कह रहा हूं। भारत (टी20) विश्व कप नहीं जीत सकता अगर वे ऑस्ट्रेलिया को नहीं हराते।’

उन्होंने कहा, ”मेरा मतलब है, 2007 टी 20 विश्व कप को देखें। हमने उन्हें सेमीफाइनल में हराया था। 2011 वनडे विश्व कप में, हमने उन्हें क्वार्टर फाइनल में हराया था। ऑस्ट्रेलिया वहां सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी टीमों में से एक है और आप कोई प्रतियोगिता जीतना चाहते हैं तो उन्हें हराना होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *