CBI शुरू कर सकती है सोनाली फोगाट मामले की जांच, परिवार की ‘मांग’ पर CM प्रमोद सावंत का फैसला

गोवा पुलिस ने अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, सांगवान और सिंह पर हत्या का मामला दर्ज हुआ है। उनके अलावा एड्विन न्यून, दत्ताप्रसाद गांवकर, और रामा मंडरेकर को गिरफ्तार किया है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता और एक्ट्रेस सोनाली फोगाट की मौत के मामले की जांच जल्दी CBI शुरू कर सकती है। गोवा के मुख्यमंत्री डॉक्टर प्रमोद सावंत इस संबंध में केंद्रीय गृहमंत्रालय को पत्र लिखने की तैयारी कर रहे हैं। उनका कहना है कि परिवार की तरफ से लगातार उठाई जा रही मांग के चलते वह केंद्रीय एजेंसी से जांच की सिफारिश करने जा रहे हैं।

सोमवार को सीएम सावंत ने गोवा पुलिस की जांच पर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा, ‘उनकी बेटी समेत परिवार से लगातार मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग की जा रही है। गोवा पुलिस ने अब तक केस में अच्छा का किया है। लेकिन वे मांग कर रहे हैं और अब हमने केस को सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है। मैं आज गृहमंत्री को पत्र लिखूंगा।’

क्या है मामला
23 अगस्त को अल सुबह फोगाट को अंजुना स्थित सेंट एंथनी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले वह रात में कर्लीज बीच शैक पर मौजूद थीं। यहां कथित तौर पर एक्ट्रेस के मैनेजर सुधीर सांगवान और सहयोगी सुखविंदर ने उन्हें ड्रग MDMA दिया। अब शुरुआती तौर पर प्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया और हार्ट अटैक बताया गया। लेकिन बाद में पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट में चोट के निशान सामने आने के बाद इसे बढ़ाया गया।

जांच में सामने आया कि सांगवान ने फोगाट की ड्रिंक में MDMA मिला दिया था। इसके बाद उन्हें क्लब के बाथरूम में करीब 2 घंटों तक उल्टी होती रही। सुबह 4.30 बजे उन्हें क्लब के बाहर ले जाते हुए देखा गया।

अब तक क्या हुई कार्रवाई
अगले ही दिन सांगवान और सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें 14 दिनों की हिरासत में भेज दिया गया था। इधर, गोवा पुलिस की एक टीम ने परिवार की तरफ से लगाए जा रहे हत्या के आरोपों की जांच के लिए हरियाणा का रुख किया। गोवा पुलिस ने अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, सांगवान और सिंह पर हत्या का मामला दर्ज हुआ है। उनके अलावा कर्लीज के मालिक एड्विन न्यून, ग्रांड लियोनी रिजॉर्ट के बेल बॉय दत्ताप्रसाद गांवकर, और रामा मंडरेकर को गिरफ्तार किया है।

साथ ही पुलिस ने कर्लीज नाइट क्लब पर भी कार्रवाई की है और उसका कुछ हिस्सा ढहा दिया गया। साथ ही क्लब को ढहाने का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *