वोडाफोन-आइडिया यूजर्स को कंपनी फ्री में दे रही है VIP नंबर, यह है पाने का तरीका

टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया (Vi) अपने यूजर्स को फ्री में VIP या प्रीमियम नंबर फ्री में दे रही है। इसके लिए यूजर्स को कंपनी की वेबसाइट पर जाकर नया VIP नंबर चुनना है और ऑर्डर करना है।

टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया (Vi) अपने यूजर्स को प्रीपेड या पोस्टपेड कनेक्शन लेने पर यूजर्स को VIP या फैन्सी नंबर दे रही है। यानी कि अगर आपके पास पहले से Vi का कनेक्शन है, तो आप बेहद खास या VIP नंबर्स में से चुन सकेंगे, जो बहुत कम मिलते हैं और जो डिमांड में होते हैं। ऐसे फोन नंबर याद रखना आसान होता है और ज्यादातर ऐसे नंबर बड़ी कीमत चुकाने पर मिलते हैं और महंगे होते हैं।

अगर आप VIP या खास नंबर के साथ अपनी अलग पहचान बनाना चाहते हैं तो आपके पास यह खास मौका है। वैसे तो एक VIP नंबर केवल एक ही यूजर इस्तेमाल कर सकता है, लेकिन अगर कोई यूजर लंबे वक्त तक नंबर इस्तेमाल नहीं करता या फिर वह ऐक्टिव नहीं है तो नंबर बंद कर किसी दूसरे यूजर को दे दिया जाता है। आइए जानते हैं कि Vi यूजर्स के लिए VIP नंबर पाने की प्रक्रिया क्या है।

कंपनी की वेबसाइट पर मिलेगी खास सुविधा
नई सुविधा का फायदा उठाने के लिए सबसे पहले आपको Vi की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां न्यू कनेक्शन सेक्शन पर क्लिक करने के बाद आप VIP नंबर चुन सकेंगे। आप सीधे myvi.in/new-connection/choose-your-fancy-mobile-numbers-online लिंक पर भी जा सकते हैं। इसके बाद स्क्रीन पर मांगी गई जानकारी देनी होगी और प्रीपेड या पोस्टपेड कनेक्शन में से चुनना होगा।

भुगतान कर चुन पाएंगे बेहतर फोन नंबर
पिन कोड और मौजूदा मोबाइल नंबर जैसी जानकारी देने के बाद यूजर्स फ्री प्रीमियम नंबर्स चुन सकेंगे और उन्हें फ्री नंबर्स की एक लिस्ट दिखाई जाएगी। यूजर्स चाहें तो इनमें से कोई नंबर पसंद कर सकते हैं, वहीं बेहतर प्रीमियम नंबरों के लिए वे 500 रुपये का भुगतान कर सकेंगे। आखिर में अपना एड्रेस बताने के बाद भुगतान करना होगा और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आने वाला OTP एंटर करते ही ऑर्डर कन्फर्म हो जाएगा।

घर बैठे होगी सिम कार्ड की डिलिवरी
आखिर में वोडाफोन-आइडिया की ओर से आपके एड्रेस पर VIP नंबर वाले सिम कार्ड की डिलिवरी कर दी जाएगी। रिलायंस जियो और एयरटेल की ओर से भी ऐसे प्रीमियम नंबर ऑफर किए जाते हैं, हालांकि इसके लिए आपको तय रकम का भुगतान करना होगा। मनपसंद नंबर लेने के लिए आप टेलिकॉम कंपनी के नजदीकी स्टोर पर जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *