छत्तीसगढ़ के माइनिंग अफसरों के घरों में IT की रेड, डिप्टी डायरेक्टर और सहायक खनिज अधिकारी के घर पहुंची टीम

छत्तीसगढ़ में IT की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी है। जांच का दायरा बढ़ते हुए अब बस्तर और अंबिकापुर जिलों तक पहुंच गई है। गुरुवार को आईटी के अफसरों ने माइनिंग विभाग के अफसरों के घरों में छापे मारे हैं।

छत्तीसगढ़ में इनकम टैक्स की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी है। जांच का दायरा बढ़ते हुए अब बस्तर और अंबिकापुर जिलों तक पहुंच गई है। गुरुवार को आईटी के अफसरों ने माइनिंग विभाग के अफसरों के घरों में छापे मारे हैं। जगदलपुर में पदस्थ खनिज विभाग के डिप्टी डायरेक्टर एसएस नाग के घर छापा मारा है। नाग धरमपुरा स्थित रामा रेसीडेंसी कॉलोनी में रहते हैं। वहीं अंबिकापुर में सहायक खनिज अधिकारी बजरंग पैकरा के डिगमा स्थित सरकारी आवास में जांच चल रही है। दोनों अफसरों के घरों में सुबह आईटी के अफसरों की टीम पहुंची है।

मिली जानकारी के मुताबिक एसएस नाग की सप्ताहभर पहले ही जगदलपुर में डिप्टी डायरेक्टर माइनिंग पोस्टिंग हुई है। वह धरमपुरा स्थित रामा रेसीडेंसी कॉलोनी में निवास करते हैं। सुबह 6 बजे रायपुर से आई टीम के अफसरों ने जांच की कार्रवाई शुरू की है। घर के बाहर सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं। घर से किसी को बाहर और बाहर से किसी को अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है। वहीं सहायक खनिज अधिकारी बजरंग पैकरा के अंबिकापुर के डिगमा स्थित घर में सर्वे की कार्रवाई जारी है। आईटी के अफसर दस्तावेज समेत गहने और बैंक डिटेल्स खंगाले जा रहे हैं। रेड की इस कार्रवाई से स्थानीय प्रशासन और पुलिस को कोई जानकारी नहीं है। आईटी के अफसर सिर्फ जांच की बात कह रहे हैं।

30 से ज्यादा ठिकानों पर चल रही IT की जांच
बता दें कि आयकर अन्वेषण विभाग ने बुधवार को प्रदेश के रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़ और खरसिया स्थित स्टील, शराब और कंस्ट्रक्शन कारोबार और उनके सीए के 30 से अधिक ठिकानों रेड कार्रवाई की है। रायपुर में 18, रायगढ़ में 8, बिलासपुर में 3, खरसिया में 4 ठिकानों में जांच जारी है। प्राथमिक जांच में कारोबारियों के पास से करोड़ों रुपये कैश, ज्वेलरी, बोगस लेन-देन के दस्तावेज, प्रापर्टी, निवेश और फैक्ट्री से संबंधित दस्तावेज मिले हैं। आयकर विभाग की जांच कार्रवाई में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के 200 से ज्यादा अफसरों के शामिल होने की बात सामने आई है। जांच पूरी होने के बाद ही सही जानकारी सामने आ पाएगी। छत्तीसगढ़ में आयकर की छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *