IND vs PAK: युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई की तुलना करते हुए जानें क्या बोले गौतम गंभीर?

रवि बिश्नोई ने पावरप्ले में अपना पहला ओवर डालते हुए विपक्षी टीम के कप्तान बाबर आजम के रूप में एकमात्र विकेट लिया था, वहीं 18वें ओवर में उन्होंने मात्र 8 ही रन खर्च किए थे।

रविवार को एशिया कप 2022 में भारत को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा अगल प्लेइंग इलेवन कॉम्बिनेशान के साथ मैदान पर उतरे थे। रविंद्र जडेजा के चोटिल और आवेश खान की तबीयत ठीक ना होने की वजह से टीम में कुल तीन बदलाव हुए थे। इस दौरान भारत के लिए सबसे अच्छा मूव रवि बिश्नोई का रहा जिन्होंने 4 ओवर के कोटे में 26 रन खर्च कर बाबर आजम का बहुमूल्ड विकेट हासिल किया। इस युवा गेंदबाज की तारीफ भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर करते हुए दिखाई दिए। गंभीर ने कहा कि युजवेंद्र चहल जैसे सीनियर खिलाड़ी के होते हुए बिश्नोई ने कठिन ओवर डालें और उनकी गेंदबाजी लाजवाब रही।

स्टार स्पोर्ट्स से गौतम गंभीर ने कहा ‘मुझे लगता है कि बिश्नोई ने आज शानदार काम किया। उसने इस मैच में सबसे कठिन ओवर फेंके थे। पांचवां ओवर फेंककर बाबर को आउट कर 18वां ओवर फेंका। अगर आवेश फिट होता तो शायद बिशी को इस मैच में मौका नहीं मिलता। टीम में चलह के रूप में सीनियर स्पिनर था मगर बिश्नोई के मुकाबले उन्होंने आसान ओवर गेंदबाजी की। जबकि चहल ने पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच भी खेला था।’

बता दें, रवि बिश्नोई ने पावरप्ले में अपना पहला ओवर डालते हुए विपक्षी टीम के कप्तान बाबर आजम के रूप में एकमात्र विकेट लिया था, वहीं 18वें ओवर में उन्होंने मात्र 8 ही रन खर्च किए थे।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा कि हार्दिक पांड्या ने खेल में खराब प्रदर्शन किया, जो एकमात्र ऐसी चीज थी जिसने टीम को जीत से दूर रखा।

हार्दिक पांड्या जहां बल्लेबाजी में खाता भी नहीं खोल पाए, वहीं गेंदबाजी में उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में 11 की इकॉन्मी से 44 रन खर्च कर एक विकेट लिया। हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में मैन ऑफ द मैच रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *