छत्तीसगढ़ में नए जिलों के उद्घाटन पर सियासत: डॉ. रमन का CM भूपेश बघेल पर हमला, कहा- ‘अंधेर नगरी चौपट राजा’

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सोशल मीडिया पर लगातार सीएम भूपेश बघेल पर हमला बोल रहे हैं। इस बार उन्होंने छत्तीसगढ़ में बनने जा रहे नए जिलों को लेकर तीखे तेवर दिखाएं हैं।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सोशल मीडिया पर लगातार सीएम भूपेश बघेल पर हमला बोल रहे हैं। इस बार उन्होंने छत्तीसगढ़ में बनने जा रहे नए जिलों को लेकर तीखे तेवर दिखाएं हैं। उन्होंने अपने ट्वीट एकाउंट पर लिखा – छत्तीसगढ़ में ‘अंधेर नगरी चौपट राजा’ की कहावत चरितार्थ हो रही है! यह आदेश पढ़िए…। भूपेश बघेल जी 3 तारीख को सारंगढ़-बिलाईगढ़ जा रहे हैं। पूरा प्रशासन जनता के काम छोड़कर तकती लेकर खड़े होने, भीड़ जुटाने, सब्जी-पूड़ी की व्यवस्था करने में जुटा हुआ है। पूर्व सीएम के इस ट्वीट के बाद सियासत गरमा गई और एसडीएम ने आदेश निरस्त कर दिया।

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 3 सितंबर को नए जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ का उद्घाटन करेंगे। इसे लेकर बिलाईगढ़ एसडीएम ने आदेश जारी किया था, जिसमें सीएमओ को बाइकर्स लाने, फूड इंस्पेक्टर को व्यापारियों को लाने और तहसीलदार को क्रशर संचालकों को स्वागत के लिए लोगों को लाने के निर्देश थे। एसडीएम ने सभी विभागों और अधिकारियों की अलग- अलग ड्यूटी भी तय की थी। यहां तक कि तेल, मिर्च, हल्दी, मसाला, प्याज, आलू, लहसून, जीरा और बर्तन की सफाई के लिए निरमा पावडर, जाली ब्रश लाने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई थी। एसडीएम के इस आदेश ने शासन की किरकिरी करवा दी।

बवाल बढ़ता देख SDM ने आदेश निरस्त किया 
पूर्व सीएम डॉ. रमन ने शासन के इस आदेश को अपने सोशल मीडिया में साझा कर भूपेश सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा- छत्तीसगढ़ में ‘अंधेर नगरी चौपट राजा’ की कहावत चरितार्थ हो रही है। आदेश की कॉपी वायरल होने के बाद एसडीएम ने पहले आदेश को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया है। बताया जाता है कि संसदीय सचिव की मौजूदगी में सीएम के स्वागत को लेकर बैठक हुई थी। इसके बाद SDM ने यह आदेश जारी किया था। आदेश में सभी विभागों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई थी। मामले में राजनीति होता देख बिलाईगढ़ SDM कार्यालय ने दूसरा आदेश जारी करते हुए पहले व्यवस्था करने संबंधी आदेश को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *