छत्तीसगढ़ के रमदहा वाटरफॉल में डूबे सभी 6 लोगों के शव बरामद, MP से पिकनिक मनाने कोरिया आए थे 15 लोग

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के रमदहा जलप्रपात में डूबे सभी 6 लोगों का शव मिल गया है। 10 घंटे से ज्यादा समय तक सर्च ऑपरेशन के बाद गोताखोरों को सफलता मिली। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के रमदहा जलप्रपात में डूबे सभी 6 लोगों का शव मिल गया है। 10 घंटे से ज्यादा समय तक सर्च ऑपरेशन के बाद गोताखोरों को सफलता मिली। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सभी मृतक मध्य प्रदेश के सिंगरौली से कोरिया जिले के रमदहा जलप्रपात में रविवार को पिकनिक मनाने आए थे। 7 लोग नहाने के दौरान जल प्रपात के गहरे पानी में चले गए एवं डूब गए थे। रविवार को शाम 6 बजे तक दो लोगों का शव बरामद किया गया था। 4 लोग लापता थे, जिन्हें सोमवार की सुबह रेस्क्यू टीम ने जलप्रपात से निकाला। सीएम भूपेश बघेल ने हादसे पर दुख जताया है।

बता दें कि कोरिया जिले के भरतपुर विकासखंड क्षेत्र में रविवार को रमदहा वाटरफॉल में मध्य प्रदेश के सिंगरौली अंतर्गत बैढ़न इलाके से 2 परिवारों के 15 लोग पिकनिक मनाने आए थे। खाना बनाने व खाने के बाद सभी लोग जलप्रपात में नहाने उतरे थे। नहाने के दौरान 7 लोग लोग गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। शोर सुनकर आस-पास के लोगों ने एक युवती व युवक को बाहर निकाला गया। युवक रत्नेश सिंह की मौत हो चुकी थी। वहीं युवती सुरेखा सिंह को गंभीर अवस्था में बाहर निकाल लिया गया। उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर है। सूचना पर कोटाडोल थाना पुलिस व रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंची। अन्य 5 लोगों की तलाश शुरू की गई। रविवार शाम को ऋषभ सिंह (24 वर्ष) का शव भी बरामद कर लिया गया था।

विधायक, कलेक्टर और SP भी घटना स्थल पहुंचे
सोमवार को विधायक गुलाब कमरो, कलेक्टर और एसपी भी घटना स्थल पर मौजूद रहे। कलेक्टर कोरिया कुलदीप शर्मा ने बताया कि सोमवार सुबह से फिर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। 11 बजे तक सभी शवों को बरामद कर लिया गया है। रविवार को 2 शव बरामद किए गए थे। 4 लोग लापता थे, जिसमें एक ही परिवार के 3 भाई-बहन श्वेता सिंह पिता कमलेश सिंह 22 वर्ष, हिमांशु सिंह पिता कमलेश सिंह 18 वर्ष एवं श्रद्धा सिंह तथा अभय सिंह पिता योगेंद्र सिंह 22 वर्ष शामिल हैं। हादसे में डूबे पति-पत्नी ऋषभ एवं सुरेखा सिंह में सुरेखा सिंह को बचा लिया गया, वहीं पति ऋषभ सिंह का शव मिला है। हादसे की सूचना पर बैढ़न से परिवार के अन्य सदस्य एवं रिश्तेदार रमदहा पहुंच गए थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि 23 मार्च को भी मध्य प्रदेश से पिकनिक मनाने आए 13 युवकों में से 3 लोगों की डूबकर मौत हो गई थी। बार-बार हादसे के बाद भी इस स्थल पर सुरक्षा उपाय नहीं किए जा सके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *