भाजपा अनपढ़ों की पार्टी, LG के फाइल वापस करने पर भी बोले मनीष सिसोदिया

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अनपढ़ों की पार्टी है और वे देश को अशिक्षित रखना चाहते हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर फिर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अनपढ़ों की पार्टी है और वे देश को अशिक्षित रखना चाहते हैं। दिल्ली के शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि भाजपा राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी स्कूलों को बंद करने का लक्ष्य लेकर चल रही है जैसा कि उन्होंने अन्य राज्यों में किया है। केजरीवाल के साइन नहीं है कहकर उपराज्यपाल वीके सक्सेना की ओर से फाइल वापस लौटाने पर भी सिसोदिया ने बयान दिया है।

शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में मनीष सिसोदिया ने कहा, “दिल्ली के सरकारी स्कूल कई निजी स्कूलों से परे हैं। यह (भाजपा) अनपढ़ों की पार्टी है जो  देश को निरक्षर रखना चाहती है। अपने ही राज्यों में, उन्होंने कई सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया है। उन्हें जांच करनी चाहिए कि इतने सारे सरकारी स्कूल क्यों हैं, उनके शासन में, बंद हो गए हैं।”

उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली में आप के नेतृत्व वाली सरकार को खत्म करने पर तुली हुई है और क्योंकि उनके आवास पर सीबीआई की छापेमारी बेकार है, केंद्र में भाजपा दिल्ली के सरकारी स्कूलों में खामियां निकालने की कोशिश कर रही है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने कहा, “मुझे बताओ, सीबीआई छापे के 10 दिनों के बाद भी क्या मिला है? अगर कथित शराब घोटाले में कुछ भी नहीं निकलता है, तो वे (भाजपा) कह रहे हैं कि स्कूलों के निर्माण में उल्लंघन हुआ है।” साथ ही कहा, “ये सब बातें झूठी हैं, दिल्ली के सरकारी स्कूल शानदार हैं।”

दिल्ली शिक्षा मॉडल में आप के योगदान की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, “2015 से, केजरीवाल सरकार द्वारा 700 नए स्कूल भवन बनाए गए हैं। ये स्कूल निजी स्कूलों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं।”

उपराज्यपाल पर भी बोले
फाइलों पर सीएम केजरीवाल के हस्ताक्षर न होने और दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा वापस किए जाने के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा कि यह एक नियमित प्रक्रिया थी। मनीष सिसोदिया ने कहा, “उपराज्यपाल की तरह व्यवहार करें, सर।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *