मथुरा जंक्शन पर सो रही थी महिला, पास से सात माह का बच्चा उठा ले गया चोर, CCTV में कैद हुई घटना

छोटे बच्चों के मामले में अनदेखी करना अक्सर लोगों को भारी पड़ जाता है।  देखने में आया है कि अक्सर लोगों का घर से बाहर रहने के दौरान होश खो बैठते हैं।

छोटे बच्चों के मामले में अनदेखी करना अक्सर लोगों को भारी पड़ जाता है।  देखने में आया है कि अक्सर लोगों का घर से बाहर रहने के दौरान होश खो बैठते हैं। यह नजारा ज्यादातर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंडो पर देखने को मिल जाता है। यहां ट्रेन और बस के इंतजार में लोग देखते ही देखते नींद के आगोश में चले जाते हैं। इसके बाद इन्हें होश ही नहीं रहता है कि उनका सामान और बच्चे सुरक्षित है या नहीं। ऐसे में कोई बच्चा उठा ले जाए या सामान उन्हें पता ही नहीं चलता।

कुछ ऐसा ही मामला यूपी के मथुरा से सामने आया है। यहां एक महिला जंक्शन पर इस कदर सोई हुई थी कि उसे इतना भी होश नहीं रहा है कि उसके सात माह के बच्चे को कोई उठाकर ले गया है। जंक्शन बच्चा चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद हुई तो पूरा मामला सामने आया। अब जंक्शन रेलवे स्टेशन से चोरी हुए सात माह के बच्चे संजय के मामले में जीआरपी की टीमें जुट गई हैं। आस-पास के जनपदों में टीमें दबिश दे रही हैं। सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई बच्चे को चारी करने की घटना के बाद जीआरपी ने संदिग्ध की पहचान के लिए उसका फोटो जारी किया है।

प्लेटफार्म संख्या 8-9 से चोरी हुए सात माह के बच्चे की तलाश में जीआरपी की टीमें जुट गई हैं। जीआरपी की दो टीमें हाथरस और अलीगढ़ में बच्चा चोरी करने वाले की तलाश में दबिश दे रही हैं। बच्चे को चोरी करने की पूरी घटना जंक्शन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। बच्चे को चोरी करने वाला उसे मां के बराबर से उठता हुआ सीसीटीवी कैमरे में साफ दिखाई दे रहा है। वह बच्चे को लेकर थर्ड एंट्री के रास्ते धौली प्याऊ की ओर जाता दिखाई दे रहा है। धौलप्याऊ क्षेत्र में होटलों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में वह बच्चे के साथ एक आटो में सवार होकर मुर्गाफाटक की ओर जाता दिख रहा है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि बच्चे को चोरी करने वाला हाथरस या अलीगढ़ के लिए गया होगा।

जीआरपी प्रभारी निरक्षक सुशील कुमार ने बताया कि बच्चे को चोरी करके ले जाने वाले संदिग्ध का फोटो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जारी कर दिया गया है। बच्चे की तलाश के लिए सिविल पुलिस से भी सहयोग मांगा गया है। शहर में जिन भी स्थानों पर सीसीटीवी लगे हैं उन सभी को चेक कर उनकी फुटेज हासिल की जा रही हैं। हमारे हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। शीघ्र ही इस घटना का खुलासा किया जाएगा। उन्होंनें बच्चा चोरी करने वाले संदिग्ध की सूचना दिए जाने की अपील आम जनमानस से की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *