छत्तीसगढ़ आएंगे गृहमंत्री अमित शाह, रायपुर में मोदी@20 किताब पर करेंगे बात, CM भूपेश ने दिया तीज पर्व का न्यौता

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 27 अगस्त को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गृहमंत्री अमित शाह को रायपुर आने पर छत्तीसगढ़ की समृद्ध संस्कृति को देखने अपने निवास में आमंत्रित किया है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 27 अगस्त को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गृहमंत्री अमित शाह को रायपुर आने पर छत्तीसगढ़ की समृद्ध संस्कृति को देखने अपने निवास में आमंत्रित किया है। सीएम हाउस में पोला और हरितालिका तीज पर्व का कार्यक्रम रखा गया है। सीएम भूपेश बघेल ने गुरुवार की शाम गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात की और उन्हें बताया कि छत्तीसगढ़ की वैभवशाली लोक संस्कृति का रंग सभी त्योहारों में देखने को मिलता है। आपके छत्तीसगढ़ आगमन पर हम आपको इसकी झलक से परिचित कराना चाहते हैं।

बता दें कि तीज पर्व छत्तीसगढ़ का ऐतिहासिक पर्व है। छत्तीसगढ़ के निवासी अपनी मिट्टी से जुड़े त्योहार को धूमधाम और उल्लास के साथ मनाते हैं। गृहमंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यकाल को लेकर प्रकाशित पुस्तक मोदी @20 पर प्रदेश के चुनिंदा प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे। राजधानी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में दोपहर 3.30 बजे से आयोजित कार्यक्रम के लिए अलग-अलग वर्ग के लोगों को न्योता भेजा गया है। शाह सिर्फ संवाद कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ही रायपुर आ रहे हैं। संवाद के बाद केंद्रीय गृह मंत्री शाम 5.30 बजे भाजपा के प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर जाएंगे। नेताओं से मुलाकात और चर्चा के बाद वे शाम 7.20 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

एनआईए के नए भवन का उद्घाटन होगा
बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह 27 अगस्त को नवा रायपुर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के नए प्रदेश कार्यालय भवन का उद्घाटन करेंगे। नवा रायपुर के अटल नगर में दोपहर 2.30 बजे कार्यक्रम रखा गया है। सीएम भूपेश बघेल कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि होंगे। कार्यक्रम में एनआइए के महानिदेशक दिनकर गुप्ता भी उपस्थित रहेंगे। बता दें कि अमित शाह 27 अगस्त को दोपहर को रायपुर पहुंचेंगे। 5 घंटे से अधिक समय तक शाह रायपुर में रहेंगे और शाम को दिल्ली वापस लौट जाएंगे। गृहमंत्री के दौरे को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुट गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *