एक गांव के 9 घरों में एक ही रात चोरी, हैरान करने वाली चोरी की वारदात; जानें पूरा मामला

चोरी के दौरान आंगन में सो रहे वेदपाल के घर से नकदी के साथ ही महिलाओं के सोने चांदी के गहने लेकर चंपत हो गए। डिम्पल व मांगेराम के घरों में सो रही महिलाओं के कान के कुंडल भी चोर ले गए।

मंगलवार रात चोरों ने लक्सर के दाबकी गांव में धावा बोला। चोर एक के बाद एक करके नौ घरों में घुसे और लाखों की नगदी तथा सोने, चांदी के गहने उड़ा दिए। इस दौरान ग्रामीण की नींद खुली तो चोरों ने उसके सिर पर चोट मार दी। सूचना मिलने पर पहुंची लक्सर पुलिस चोरों की शिनाख्त का प्रयास कर रही है।

कुछ दिन पहले बगल के गांव में हुई थी चोरी
तीन दिन पहले चोरों ने लक्सर के महेसरी गांव के प्रमोद, महीपाल और पवन नामक ग्रामीणों के घर में घुसकर काफी सामान व नगदी चोरी की थी। मंगलवार रात को चोरों ने महेसरी से सटे दाबकी कलां गांव को निशाना बनाया। आधी रात के बाद चोर एक-एक करके गांव के गिरिवर सिंह, डिम्पल, ललित कुमार, राजकरण, मांगेराम, संदीप, रामपाल, संजय और वेदपाल के घर में घुसे और लाखों रुपये की नगदी तथा सोने, चांदी के गहने उठा लिए।

चोर को पकड़ने की कोशिश की तो चोरों ने कर दिया हमला
चोरी के दौरान आंगन में सो रहे वेदपाल के घर से नकदी के साथ ही महिलाओं के सोने चांदी के गहने लेकर चंपत हो गए। डिम्पल व मांगेराम के घरों में सो रही महिलाओं के कान के कुंडल भी चोर ले गए। वेदपाल के घर में चोरी के दौरान आंगन में सो रहे वेदपाल की नींद खुल गई। मकान के गेट के पास किसी को खड़ा देखकर वेदपाल उसे पकड़ने लपके, तो पीछे से दूसरे चोर ने किसी भारी चीज से उनके सिर पर वार कर दिया। इससे वेदपाल के सिर में चोट लगी और वे वहीं गिर गए। उनके गिरने पर चोर भाग गए।

मामले की जांच जारी
बाद में गांव के लोग इकट्ठे हुए और संदिग्ध हालत में घूम रहे गांव के ही एक व्यक्ति को पकड़ लिया। इसी दौरान लक्सर पुलिस गांव पहुंच गई थी। ग्रामीणों ने पकड़े गए व्यक्ति को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। कोतवाल यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि चोरों के बाबत जानकारी जुटाई जा रही है। पकड़े गए व्यक्ति से भी पूछताछ की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *