शिक्षा विभाग करेगा साढ़े तीन लाख पदों पर बहाली : शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर

शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर ने रविवार को कहा कि बिहार में 20 लाख से 20 भी कम नौकरियां नहीं दी जाएंगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो घोषणा की है उसे जरूर पूरा करेंगे। अकेले शिक्षा विभाग साढ़े तीन लाख नौकर

शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर ने रविवार को कहा कि बिहार में 20 लाख से 20 भी कम नौकरियां नहीं दी जाएंगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो घोषणा की है उसे जरूर पूरा करेंगे। अकेले शिक्षा विभाग साढ़े तीन लाख नौकरी देगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि बिहार के लोगों को ही नौकरी मिलेगी, चीन और पाकिस्तान से नौकरी लेने लोग नहीं आयेंगे। सातवें चरण की शिक्षक बहाली कब आरंभ करेंगे, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि धैर्य रखें जल्द करेंगे शिक्षकों की बहाली। बिहार में अच्छी तरह से परीक्षाएं ली जाएंगी और क्वालिटी वाले टीचर नियुक्त होंगे। कहा कि वह दिन दूर नहीं जब गांधी मैदान में अद्भुत नजारा होगा। लाखों लोगों को नियुक्ति पत्र यहां बांटे जाएंगे। कहा कि बिहार में शिक्षा में सुधार की जरूरत है। आधारभूत संरचना से लेकर गुणवत्ता से युक्त शिक्षकों की बहाली पर जोर दिया जाएगा।

शिक्षक बच्चों का ध्यान रखें, विभाग उनका ख्याल रखेगा
शिक्षा मंत्री से रविवार को विभिन्न शिक्षक संघों से जुड़े नेताओं व शिक्षकों ने बड़ी संख्या में मुलाकात की। उनके आवास पर मिलने वालों का बड़ा हुजूम उमड़ा। इस दौरान शिक्षा मंत्री को लोगों ने कलम व किताबों का उपहार दिया। मौके पर मंत्री ने शिक्षक संगठनों से कहा कि राज्य के शिक्षक विद्यार्थियों पर समुचित ध्यान दें। उन्हें शिक्षादान में अपना शत प्रतिशत दें, उनकी समस्याओं का पूरा ख्याल शिक्षा विभाग रखेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *