अवॉर्ड के लिए बुलाए जाने पर शुभमन गिल हुए गायब, फिर दौड़ते हुए पहुंचे फील्ड पर, देखिए मजेदार वीडियो

जब ब्रॉडकास्टर एलन विल्किंस ने अवॉर्ड के लिए गिल का नाम लिया, तो वह कहीं नजर नहीं आए। गिल का नाम बुलाने के बाद विल्किंस ने कुछ देर इधर-उधर देखा, जिसके बाद उन्होंने कहा कि शुभमन अभी-अभी गायब हुए हैं।

युवा शुभमन गिल का निरंतर अच्छा प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है। चोट और खराब फॉर्म से जूझने के बाद आखिरकार टीम इंडिया का ये स्टार बल्लेबाज वनडे क्रिकेट में मिल रहे मौके को बहुत अच्छे से भुना रहा है। पिछली चार पारियों में गिल ने तीन में अर्धशतक लगाए हैं और दो पारियों में शतक के भी काफी करीब पहुंचे हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में गिल ने नाबाद 82 रन की पारी खेलने के साथ-साथ शिखर धवन के साथ 192 रन की साझेदारी करके टीम को जीत दिलाई।

जिम्बाब्वे के खिलाफ अर्धशतक के अलावा गिल ने मैच में दो अच्छे कैच भी पकड़े थे। जिसके लिए उन्हें मैच का सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी होने के लिए ‘स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। मैच खत्म होने के बाद एलन विल्किंस जैसे ही खिलाड़ियों से बात करने लगे गिल चेंजिंग रूम की तरफ निकल गए।

इस दौरान विल्किंस ने शुभमन गिल को अवॉर्ड लेने के लिए बुलाया। उन्होंने कहा, ”वे शुभमन की तलाश करते हैं… नहीं, वह रास्ते में है। लेकिन हम आपको बता दें कि उन्होंने नाबाद 82 रनों की शानदार पारी खेली। वह दौड़ते हुए आ रहा है। शुभमन, बहुत-बहुत धन्यवाद।” जिसके बाद गिल ने 1000 अमेरिकी डॉलर का नकद पुरस्कार लिया।

वहीं धवन वनडे क्रिकेट में अपनी शानदार लय का लुत्फ उठा रहे हैं और गिल के साथ उनकी भागीदारी भी काफी अच्छी रही है। धवन ने 113 गेंद में नाबाद 81 रन बनाने के बाद कहा, ”मैं युवा (गिल) खिलाड़ी के साथ बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं जिससे मैं भी युवा की तरह महसूस कर रहा हूं। वेस्टइंडीज से ही निरंतरता का लुत्फ ले रहा हूं। मैं जानता हूं कि एक बार मैं क्रीज पर जम जाऊं तो मैं गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकता हूं। ”

उन्होंने कहा, ”मैं स्ट्राइक रोटेट करना चाहता था और योजना तेजी से रन जुटाने की थी। गिल के साथ मेरी लय अच्छी बन गयी है। वह जिस तरह से बल्लेबाजी करता है और गेंद को टाइम करता है, उसे देखना शानदार है। उसने अर्धशतकों को बड़े अर्धशतक में बदलने की निरंतरता दिखायी है। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *