यात्रीगण कृपया ध्यान दें… 62 ट्रेनें फिर कैंसिल, 21 से 29 अगस्त तक रद्द रहेंगी गाड़ियां, यात्रियों की बढ़ेगी दिक्कत

छत्तीसगढ़ के रेल यात्रियों की दिक्कत कम होती नहीं दिख रही है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) ने फिर 62 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। 21 से 29 अगस्त तक अलग-अलग दिनों में यह ट्रेनों प्रभावित रहेगी।

छत्तीसगढ़ के रेल यात्रियों की दिक्कत कम होती नहीं दिख रही है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) ने फिर 62 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। 21 से 29 अगस्त तक अलग-अलग दिनों में यह ट्रेनों प्रभावित रहेगी। रद्द ट्रेनों में सुपरफास्ट और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं। रेलवे प्रशासन ने बिलासपुर रेलवे मंडल के अंतर्गत आने वाले हिमगिर रेलवे स्टेशन में चौथी रेल लाइन को जोड़ने के लिए 62 गाड़ियों का परिचालन रद्द किया है। इससे पहले एसईसीआर ने नागपुर रेल मंडल के कन्हान रेलवे स्टेशन के यार्ड आधुनिकीकरण, स्टील साइडिंग सहित अन्य कार्यों को लेकर 6 से 16 अगस्त तक 68 ट्रेनों को रद्द किया था।

बिलासपुर प्रधान मुख्य परिचालक प्रबंधन कार्यालय ने ट्रेनों के कैंसिलेशन का आदेश जारी किया है। रेलवे प्रशासन द्वारा लगातार ट्रेनों को कैंसिल करने से रेल यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अगर आप भी ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो ट्रेन का स्टेटस जरूर चेक कर लें। रेलवे द्वारा 21 अगस्त से 29 अगस्त तक कुल 62 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है। त्यौहारी सीजन होने के कारण यात्रियों ने पहले से यात्रा का प्लान किया था, लेकिन ट्रेनों के रद्द होने से उनकी परेशानी बढ़ना तय है। बता दें कि रेलवे प्रशासन द्वारा 5 महीने में 450 से ज्यादा ट्रेनें कैंसिल की जा चुकी है। ट्रेनों को लगातार कैंसिल करने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रेल मंत्री से भी बात की थी। वहीं मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *