सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 6% बढ़ा, बघेल सरकार ने जारी किए आदेश

सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि संशोधन के बाद सातवें और छठे वेतन आयोग के तहत क्रमश 6 फीसदी और 15 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। इस साल एक अगस्त से कर्मचारियों को 28 फीसदी और 189 फीसदी डीए मि

छत्तीसगढ़ सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के विरोध के बाद मंगलवार को 6% महंगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश जारी किया है। अब राज्य के कर्मचारियों को 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा।  एक अधिकारी ने कहा कि इस बढ़ोतरी से राज्य सरकार के कम से कम 3.8 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा।

सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि संशोधन के बाद सातवें और छठे वेतन आयोग के तहत क्रमश 6 फीसदी और 15 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। इस साल एक अगस्त से कर्मचारियों को 28 फीसदी और 189 फीसदी डीए मिलेगा।

अधिकारियों ने कहा, ‘इस बढ़ोतरी से राजकोष पर सालाना 2,160 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। राज्य सरकार के अधिकारियों और कर्मचारियों के एक महासंघ ने डीए और मकान किराया भत्ता (एचआरए) में बढ़ोतरी सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर पिछले महीने पांच दिनों की हड़ताल की थी। फेडरेशन ने अपनी मांगों को लेकर 22 अगस्त से फिर से हड़ताल पर जाने की घोषणा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *