ISRO के लापता वैज्ञानिक को पुलिस ने ढूंढ निकाला, 7 दिन बाद यूं मिली कामयाबी; तनाव में होने की आशंका

वैज्ञानिक दीपक पैकरा रक्षाबंधन पर्व मनाने के लिए 5 अगस्त को अहमदाबाद से गृहग्राम कसकेला आने के लिए निकले थे। 6 अगस्त को वैज्ञानिक के नागपुर पहुंचने की जानकारी मिली थी। पुलिस लगातार उन्हें ढूंढ रही थी।

इसरो अहमदाबाद से सूरजपुर के लिए निकले युवा वैज्ञानिक आखिरकार पुरी में मिल गये हैं। पुलिस ने उन्हें ओडिशा के पुरी रेलवे स्टेशन से बरामद किया है। रक्षाबंधन पर्व मनाने अपने गृहग्राम लौटने के दौरान वह 7 अगस्त को ओडिशा के पुरी से गायब हो गये थे। पुलिस की टीम ने उनके मोबाइल व बैंक खाते की निकासी पर नजर बनाए रखी थी। इसी बीच उन्होंने अपने अकाउंट से एटीएम द्वारा रुपये निकाले।

मोबाइल पर ट्रांजेक्शन का मैसेज आते ही परिजनों ने यह जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने ओडिशा पुलिस की मदद से 7 दिन बाद वैज्ञानिक को ओडिशा के पुरी रेलवे स्टेशन के पास से ही बरामद कर लिया है। युवा वैज्ञानिक के मिलने के बाद पुलिस व परिजन ने राहत की सांस ली है।

सूरजपुर जिले के लटोरी चौकी अंतर्गत ग्राम कसकेला निवासी 27 साल के दीपक पैकरा इसरो अहमदाबाद में वर्ष 2018-19 से वैज्ञानिक सी के पद पर पदस्थ हैं। वैज्ञानिक दीपक पैकरा रक्षाबंधन पर्व मनाने के लिए 5 अगस्त को अहमदाबाद से गृहग्राम कसकेला आने के लिए निकले थे। 6 अगस्त को वैज्ञानिक के नागपुर पहुंचने की जानकारी मिली थी। इसके बाद से उनका मोबाइल स्वीच ऑफ बताने लगा था।

उनका आखिरी लोकेशन ओडिशा के पुरी में बता रहा था। परेशान परिजनों की सूचना पर एसपी रामकृष्ण साहू के निर्देश पर लटोरी पुलिस टीम परिजन के साथ ओडिशा के पुरी पहुंची। पुरी पहुंची टीम ने जांच में पाया कि गायब वैज्ञानिक होटल ब्लू मून में ठहरे थे, लेकिन बिना जानकारी दिए वहां से निकल भी गये थे। इसके बाद 8 अगस्त से वैज्ञानिक का मोबाइल स्वीच ऑफ होने की वजह से संपर्क नहीं हो पा रहा था।

अकाउंट से रुपये निकालते ही मिली सूचना

दीपक पैकरा के अकाउंट से शनिवार दोपहर ढाई बजे 3 हजार रुपये निकाले गये। तब मोबाइल पर आए मैसेज के माध्यम से इसकी जानकारी परिजनों को हो गई। परिजनों द्वारा तत्काल लटोरी चौकी प्रभारी धनंजय पाठक को सूचना दी गई। तब चौकी प्रभारी ने तत्काल ओडिशा के सी-बीच थाना प्रभारी पुरी को सूचना दी। सूचना पर पुरी सी-बीच थाना प्रभारी ने तत्काल दल-बल के साथ मौके पर जाकर पुरी रेलवे स्टेशन से लापता वैज्ञानिक दीपक पैकरा को बरामद कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *