छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर गोंदिया पुलिस ने जब्त किए डेढ़ करोड़, BJP के पूर्व सांसद के भाई सहित तीन पकड़ाए

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर नाकेबंदी के दौरान गोंदिया पुलिस ने भाजपा के पूर्व सांसद प्रदीप गांधी के भाई और उनके 2 कारोबारी दोस्तों को डेढ़ करोड़ रुपये के साथ पकड़ा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर देवरी में नाकेबंदी के दौरान गोंदिया पुलिस ने भाजपा के पूर्व सांसद प्रदीप गांधी के भाई और उनके 2 कारोबारी दोस्तों को डेढ़ करोड़ रुपये के साथ पकड़ा है। तीनों रुपये लेकर कार से नागपुर की तरफ जा रहे थे। मनी लांड्रिंग का पैसा होने की आशंका गोंदिया पुलिस ने तीनों को हिरासत लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस मामले को आयकर विभाग को सौंपने की तैयारी है। पकड़े गए लोग राजनांदगांव जिले के निवासी हैं।

गोंदिया एएसपी अशोक बनकर ने बताया कि पुलिस ने कमल गांधी, उनके 2 दोस्त विनोद जैन और नेमचंद बघेल को पकड़ा है। देवरी पुलिस ने उनकी कार से 1 करोड़ 43 लाख 90 हजार रुपये नकद जब्त किया है। पूछताछ के दौरान बताया की धान खरीदने रुपये लेकर नागपुर जाने की बात कही है। रुपये से संबंधित दस्तावेजों की मांग की गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं इस मामले को आयकर विभाग को सौंपने की तैयारी का रही है। बता दें कि कमल गांधी बालोद जिले ले डौंडीलोहारा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रभारी हैं। वे राजनांदगांव के पूर्व भाजपा सांसद प्रदीप गांधी के भाई हैं।

आयकर विभाग को मामला सौंपेगी पुलिस 
एडिशनल एसपी अशोक बनकर ने बताया कि लाखों रुपये लेकर कार से महाराष्ट्र में दाखिल होने की खबर मिली थी। जांच के दौरान 1 करोड़ 43 लाख 90 हजार रुपये मिले हैं। राजनांदगांव के व्यापारियों से मिले रुपये के स्रोत के संबंध में गोंदिया पुलिस बैंक दस्तावेज भी खंगाल रही है। एएसपी ने बताया कि जब्त रुपये गोंदिया पुलिस अपने रीजन के आयकर विभाग के पीडी अकाउंट में जमा करेगी। आयकर नागपुर रीजन केस बनाकर रायपुर रीजन को भेजेगा। इस पर रायपुर रीजन के अधिकारी आगे की जांच करेंगे। इतनी बड़ी रकम परिवहन में मनी लॉड्रिंग का मामला भी बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *