पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उत्साहित हैं निकहत जरीन, इस बार ग्लव्स पर लेना चाहती हैं ऑटोग्राफ

निकहत जरीन ने रविवार को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की 50kg कैटेगिरी में गोल्ड मेडल जीत भारत का मान बढ़ाया। कुछ हफ्ते पहले विश्व चैंपियन बनीं निखत ने बेलफास्ट की कार्ली मेकनॉल को मात पीला तमगा हिसाल किया।

भारतीय बॉक्सर निकहत जरीन ने रविवार को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की 50kg कैटेगिरी में गोल्ड मेडल जीत भारत का मान बढ़ाया। कुछ हफ्ते पहले विश्व चैंपियन बनीं निखत ने बेलफास्ट की कार्ली मेकनॉल को मात पीला तमगा हिसाल किया। इस उपलब्धिक के बाद निकहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि पिछली बार उन्होंने पीएम का ऑटोग्राफ टी-शर्ट पर लिया था, मगर इस बार वह अपने ग्लव्स पर उनका ऑटोग्राफ लेना चाहती हैं।

स्वर्ण पदक जीतने के बाद न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए निकहत ने कहा ‘मैं उनसे (पीएम मोदी) मिलने के लिए बहुत उत्साहित हूं; मैंने पिछली बार उनके साथ एक सेल्फी ली थी और अब एक नई सेल्फी लेना चाहता हूं। पिछली बार, मैंने अपनी टी-शर्ट पर उनका ऑटोग्राफ लिया था, अब मैं इसे अपने बॉक्सिंग ग्लव्स पर उनका ऑटोग्राफ लूंगी।’

वहीं मुकाबले के बारे में उन्होंने कहा ‘राष्ट्रमंडल खेलों का चैंपियन बनना बहुत अच्छा लगता है, खासकर इस साल की शुरुआत में विश्व चैंपियन बनने के बाद। अपने देश के लिए एक और स्वर्ण पदक जीतकर अच्छा लग रहा है। यह वास्तव में अच्छी लड़ाई थी। वह एक अनुभवी फाइटर थीं, लेकिन मेरा एकमात्र फोकस इस मुकाबले को जीतने पर था।’

बात मुकाबले की करें तो, निखत ने मैच की शुरुआत से ही कार्ली पर मुक्कों की बरसात शुरू कर दी और कमेंटेटर के शब्दों में बेलफास्ट की मुक्केबाज को ‘महत्वपूर्ण सबक’ सिखाया। तीन राउंड के बाउट में कभी भी नहीं लगा कि कार्ली नियंत्रण में हैं, और अंततः निखत ने 5-0 के एकमत फैसले से स्वर्ण जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *