राष्ट्रपति और PM मोदी से मिले CM भूपेश, नीति आयोग की बैठक में बघेल उठा सकते हैं GST और कोल माइंस का मुद्दा

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल दिल्ली दौरे पर है। सीएम बघेल रविवार को सुबह 10:30 बजे विज्ञान भवन में प्रस्तावित नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली दौरे पर है। सीएम बघेल रविवार को सुबह 10:30 बजे विज्ञान भवन में प्रस्तावित नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। नीति आयोग की बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य के लिए कुछ विशेष मांग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने रख सकते हैं। साथ ही जीएसटी क्षतिपूर्ति, हसदेव अरण्य कोल माइंस का मुद्दा भी प्रधानमंत्री के समक्ष उठा सकते हैं। कोल माइंस एक्सटेंशन को लेकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस-भाजपा के नेताओं के बीच जुबानी जंग चल रही है। शनिवार को सीएम भूपेश बघेल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सौजन्य मुलाकात भी की।

बता दें कि महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया था। रायपुर के प्रदर्शन में शामिल होकर सीएम भूपेश बघेल दिल्ली पहुंचे। वे दिल्ली के किंग्सवे कैंप पहुंचे थे, जहां राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस सांसदों और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने डिटेन कर रखा था। सीएम भूपेश बघेल 8 अगस्त तक दिल्ली दौरे पर हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर शनिवार को बैठक बुलाई है। शाम 4:30 बजे विज्ञान भवन में होने वाली इस बैठक में सीएम भूपेश बघेल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। अमृत महोत्सव बैठक में 15 अगस्त और उसके बाद आजादी के कार्यक्रम की रूपरेखा भी तय होगी।

हिमाचल चुनाव को लेकर बनाएंगे रणनीति
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नीति आयोग की बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। चर्चा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल से सीएम भूपेश बघेल और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मंत्रणा करेंगे। पार्टी आलाकमान ने सीएम भूपेश बघेल को हिमाचल व अशोक गहलोत को गुजरात का चीफ ऑब्जर्वर बनाया है। सीएम भूपेश बघेल इससे पहले 23 जुलाई को दिल्ली गए थे। इस दौरान भी उन्होंने हिमाचल चुनाव को लेकर बैठक की थी। सीएम भूपेश बघेल रविवार को दिल्ली से शिमला जाएंगे। वहां हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बैठकें होनी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *