CWG 2022 Day 6 Live Updates: बॉक्सर नीतू और हुसामुद्दीन के मेडल पक्के, पुरुष हाॅकी टीम हाफ टाइम तक 4-0 से आगे

CWG 2022 Day 6 Updates: भारत की महिला हॉकी टीम कनाडा को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारत ने ये मैच 3-2 से जीता। ये मुकाबला टीम के लिए अहम था। वेटलिफ्टर लवप्रीत सिंह ने ब्रॉन्ज जीता।

CWG 2022 Day 6 Live Updates: बर्मिंघम में जारी कॉमवेल्थ गेम्स 2022 में आज यानी बुधवार 3 अगस्त को छठा दिन है और इस दिन भारत कई इवेंट्स में हिस्सा ले रहा है। भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपना आखिरी लीग मुकाबला जीत लिया है और सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वहीं, भारत को 14वां मेडल लवप्रीत सिंह ने जिताया है। उन्होंने वेटलिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। मुक्केबाजी में नीतू सिंह और मोहम्मद हुसामुद्दीन अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है और CWG 2022 में भारत के दो और पदक पक्के कर दिए हैं। भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अब तक 14 पदक जीत लिए हैं, जिनमें 5 गोल्ड, 5 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। उम्मीद की जा रही है कि टूर्नामेंट के छठे दिन भारत के पदकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। कई खिलाड़ियों के पास आज भारत को पदक दिलाने का मौका है।

CWG 2022 Day 6 LIVE Updates: 

हॉकी में भारत बनाम कनाडा का मैच शुरू: भारतीय पुरुष हॉकी टीम का कनाडा के खिलाफ मुकाबला शुरू हो चुका है। भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर में ही 2-0 की बढ़त बना ली है। 

नीतू ने महिलाओं की 45-48 किलोग्राम भारवर्ग में क्वार्टर फाइनल में उत्तरी आयरलैंड की निकोल क्लॉयड (Nicole Clyde) को मात दी। वहीं, मोहम्मद हुसामुद्दीन ने अपने 57 किलो भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में नामीबिया के ट्राईअगेन मॉर्निंग डेवेलो को स्प्लिट डिसीजन में 4-1 से हराया।

हॉकी के बाद बॉक्सर नीतू सिंह और मोहम्मद हुसामुद्दीन अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर  सेमीफाइनल में जगह बना ली है और  CWG 2022 में भारत के दो और पदक पक्के कर दिए हैं। 

भारतीय टीम ने चौथे क्वार्टर में कनाडा के खिलाफ तीसरा गोल किया और इसी के साथ टीम आगे निकल गई और क्वार्टर समाप्त होने तक टीम 3-2 से आगे थे। इसी के साथ टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है और टीम पदक की रेस में पहुंच गई है। 

भारतीय टीम ने चौथे क्वार्टर में कनाडा के खिलाफ एक और गोल किया और भारतीय महिला हॉकी टीम ने 3-2 से बढ़त हासिल कर ली।

भारत और कनाडा की महिला हॉकी टीम के बीच मुकाबला जारी है। तीसरे क्वार्टर में कनाडा की टीम ने गोल किया और अब स्कोर 2-2 से बराबर है। भारत के पास एक समय 2-0 से आगे थी। भारते के लिए ये मुकाबला काफी अहम है।

कनाडा के खिलाफ जारी एक अहम मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम ने दूसरे क्वार्टर के बाद 2-1 की बढ़त बनाई हुई है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को मुकाबला जीतना जरूरी है।

वेटलिफ्टिंग में मेंस 109kg कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल भारत के लवप्रीत सिंह ने जीता, जिन्होंने स्नैच में 163kg और क्लीन एंड जर्क में 192kg वजन उठाया। इस तरह वे 355kg के साथ तीसरे पायदान पर रहे।

109kg कैटेगरी में गोल्ड मेडल कैमेरून के जूनियर पेरिकलेक्स नगाद्जा नयाबेयेयू ने जीता। उन्होंने 361kg वजन उठाया। स्नैच में उन्होंने 160kg और क्लीन एंड जर्क में 205kg वजन उठाया। वहीं, दूसरे नंबर पर समोआ के जैक हिटिला ओपेलोग रहे, जिन्होंने स्नैच में 164kg और क्लीन एंड जर्क में 194kg वजन उठाया। इस तरह वे 358kg वजन उठान में सफल रहे और सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

लवप्रीत सिंह ने क्लीन एंड जर्क में अपने पहले अटेम्प्ट में 185किलो, दूसरे अटेम्प्ट में 189 किलो और तीसरे अटेम्प्ट में 192 किलो वजन उठाया। इस तरह वे 355 किलो वजन उठाने में कामयाब रहे। वे इस समय ब्रॉन्ज मेडल की रेस में हैं।

मेंस 109kg कैटेगरी वेटलिफ्टिंग के फाइनल में भारत के लवप्रीत सिंह ने स्नैच में अपने पहले प्रयास में 157 किलो, दूसरे प्रयास में 161kg और तीसरे अटेम्प्ट में 163 किलो वजन उठाया था। स्नैच के बाद वे रैंकिंग में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *