बढ़ते अपराध पर भाजपा ने बघेल सरकार को घेरा, कहा- योगी के डर से भागे बदमाश आ रहे हैं छत्तीसगढ़

भाजपा नेता शिवरत्न शर्मा ने कहा कि जो राज्य शांति के लिए जाना जाता था वह आज अपराध के लिए जाना जा रहा है। विपक्षी दल ने यह भी आरोप लगाया कि हत्या के मामले में छत्तीसगढ़ पूरे देश में चौथे स्थान पर है।

 छत्तीसगढ़ में कानून-व्यवस्था को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भूपेश बघेल सरकार को घेरा है। सोमवार को विधानसभा में भाजपा ने इस मुद्दे को जोरशोर से उठाते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था लचर हो चुकी है और सरकार बाकि राज्यों के अपराधियों को शरण दे रही है।

विधान सभा में शून्यकाल के दौरान भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल, शिवरत्न शर्मा, और अजय चंद्राकर ने कहा कि राज्य में रेप, हत्या, लूट और ब्लैकमेलिंग की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। विपक्षी दल के नेताओं ने यह भी आरोप लगाया कि हत्या के मामले में छत्तीसगढ़ पूरे देश में चौथे स्थान पर है।

भाजपा नेता शिवरत्न शर्मा ने कहा कि जो राज्य शांति के लिए जाना जाता था वह आज अपराध के लिए जाना जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिन दहाड़े मूक और बधिर व्यक्ति की एक नाबालिग लड़की ने बीते रविवार को हत्या कर दी।

विपक्ष का पलटवार
विपक्षी दल के नेता धरमलाल कौशिक ने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर पुनरीक्षण बैठक सरकार का बस एक दिखावा है क्योंकि राज्य में अब अपराधियों को पुलिस और कानून का कोई डर नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के अपराधी योगी आदित्यनाथ से डर कर छत्तीसगढ़ भाग आ रहे हैं। भाजपा नेता ने आगे दावा किया कि राज्य में कोयला, लोहा और डीजल चोरी करने वाले अपराधियों का गिरोह है। उन्होंने इस विषय पर आगे चर्चा की मांग भी की जिसे सदन के आसन में बैठे वरिष्ट कांग्रेस नेता धनेंद्र साहू ने खारिज कर दी।

सरकारी कर्मचारियों की मांग
विपक्षी दल के नारेबाजी के कारण सभा को पांच मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया। सभा शुरू होने के बाद भाजपा नेताओं ने सरकारी कर्मचारियों का मुद्दा उठाया जो पिछले पांच दिनों से महंगाई भत्ता और मकान किराया भत्ता में बढ़ोतरी के लिए हड़ताल पर हैं। विपक्ष ने सरकार से सरकारी कर्मचारियों के हड़ताल के मुद्दे पर चर्चा की मांग की जिसे वरिष्ट कांग्रेस नेता धनेंद्र साहू ने खारिज कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *