BJP ने फडणवीस के साथ ऐसा क्यों किया? उद्धव ठाकरे ने PM मोदी को एकनाथ शिंदे से सतर्क रहने की दी नसीहत

उद्धव ने संजय राउत को पार्टी के मुखपत्र सामना के लिए एक इंटरव्यू दिया है। इसमें उन्होंने कई मुद्दों पर अपना पक्ष रखा है। उन्होंने शिंदे, फडणवीस से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी बात की है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर इन दिनों अपनी पार्टी शिवसेना पर पकड़ बनाए रखने की चुनाती मुंह बाए खड़ी है। हाल ही में एकनाथ शिंदे की अगुवाई में विधायकों के बागी तेवर के बाद उन्हें सीएम की गद्दी छोड़ने पड़ी थी। इस बीच उन्होंने संजय राउत को पार्टी के मुखपत्र सामना के लिए एक इंटरव्यू दिया है। इसमें उन्होंने कई मुद्दों पर अपना पक्ष रखा है। उन्होंने शिंदे, फडणवीस से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी बात की है।

फडणवीस के सीएम नहीं बनने पर उद्धव ठाकरे ने हैरानी जताई है। उन्होंने कहा, ”देवेंद्र फडणवीस के साथ भाजपा ने ऐसा बर्ताव क्यों किया, यह मेरी भी समझ से परे है, पर ठीक है। वह उनकी पार्टी का अंदरूनी मामला है। उनकी पार्टी के पुराने परिचित निष्ठावान, उस वक्त हमारे साथ युति में शामिल अनेक नेता आज भी मेरे संपर्क में हैं। पर वे निष्ठापूर्वक भाजपा के साथ हैं। उनको लेकर मुझे ऐसी गलतफहमी पैदा नहीं करनी है कि उन्हें शिवसेना के साथ आना है। मैं बेवजह ऐसा खोखला दावा करूंगा भी नहीं। लेकिन उन्हें मौजूदा हालात पच नहीं रहे हैं। फिर भी वे निष्ठा से भाजपा के काम कर रहे हैं।”

एकनाथ शिंदे को सीएम बनाने पर उद्धव ठाकरे ने कहा, ”यहां बाहरी लोगों को सब कुछ दिया गया। उनके सिर पर बाहर के लोगों को बिठाया गया। उस समय ऊपरी सदन में विरोधी पक्ष नेता के तौर पर बाहर का व्यक्ति। अब मुख्यमंत्री सहित अन्य पदों पर भी बाहर के ही लोग बिठाए गए हैं, फिर भी वे निष्ठापूर्वक काम कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *