IND vs WI: भारत को लगा बड़ा झटका, रविंद्र जडेजा चोट के कारण पहले दो वनडे से हुए बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले मुकाबले में टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा शुरुआती दो वनडे से बाहर हो गए हैं। उनके दाहिने घुटने में चोट लगी है।

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। भारत ने सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया है, जिससे जिम्मेदारी युवाओं के कंधों पर है।  वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर कोविड-19 पॉजिटिव आये हैं। काइल मेयर्स ने चोट के बाद वापसी की है। बारिश की वजह से टॉस में थोड़ी देर हुई। भारत के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के धाकड़ ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चोट के कारण शुरुआती दो वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने इस मैच के टॉस के बाद ट्वीट करके ये जानकारी दी है।

बीसीसीआई ने ट्वीट करके लिखा, ”टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लग गई है और वे वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रोग्रेस पर नजर रखे हुए है और तीसरे वनडे में उनके भाग लेने पर फैसला उसी के अनुसार लिया जाएगा।

पहला मुकाबला त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है और तीन मैच की इस सीरीज के अगले दो मुकाबले इसी मैदान पर 22 और 27 जुलाई को खेले जाने हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन टीम के कप्तान हैं, जबकि रविंद्र जडेजा को टीम का उपकप्तान बनाया गया था। हालांकि चोट के कारण वह पहले दो मैच से बाहर हो गए हैं, ऐसे में उनकी जगह श्रेयस अय्यर को टीम का उपकप्तान चुना गया है। जडेजा की जगह प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल को मौका दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *