Madhya Pradesh Nikay Chunav: शिवराज के ‘घर’ में भाजपा की प्रचंड जीत, खाता भी नहीं खोल पाई कांग्रेस; कमलनाथ के गढ़ में भी खिला कमल

CM शिवराज सिंह चौहान के गृह क्षेत्र बुधनी में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की है। बुधनी नगर परिषद में भाजपा ने जहां शिवराज ने नाम का मान रखा है, वहीं कांग्रेस खाता तक नहीं खोल पाई है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह क्षेत्र बुधनी में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की है। बुधनी नगर परिषद में भाजपा ने जहां शिवराज ने नाम का मान रखा है, वहीं कांग्रेस खाता तक नहीं खोल पाई है। इसके अलावा कमलनाथ के गढ़ चौरई में भी कमल खिल गया है।

जानकारी के मुताबिक, बुधनी नगर परिषद की 15 सीटों पर 13 सीटों पर भाजपा ने एकतरफा जीत हासिल की है। वहीं 2 सीट निर्दलीय प्रत्याशियों के खाते में गई हैं। बुधनी नगर परिषद में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली है। इसके अलावा बुधनी विधानसभा के अंतर्गत आने वाली रहटी नगर परिषद में कांग्रेस सिर्फ एक सीट जीत पाई है। वहीं यहां भाजपा को 15 में 12 सीटों पर जीत मिली है। इसके अलावा दो सीटें भाजपा के खाते में गई हैं।

कमलनाथ के गढ़ में भी खिला कमल
सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ में भी कांग्रेस अपनी इज्जत नहीं बचा पाई है। चौरई नगर पालिका सीट को कांग्रेस से छीनते हुए भाजपा ने भगवा लहरा दिया है। चौरई की 15 सीटों में से 9 पर भाजपा ने जीत हासिल की है। वहीं कांग्रेस को सिर्फ छह सीटों पर ही जीत मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *