School closed: कांवड़ यात्रा के चलते मेरठ में 27 जुलाई तक स्कूल-कॉलेज बंद

कांवड़ यात्रा को लेकर मेरठ प्रशासन के आदेश पर शिक्षा विभाग ने जिले के सभी स्कूल-कॉलेजों में मंगलवार से 27 जुलाई तक अवकाश घोषित कर दिया है। अब 28 जुलाई से कक्षाएं प्रारंभ होंगी।

कांवड़ यात्रा को लेकर मेरठ प्रशासन के आदेश पर शिक्षा विभाग ने जिले के सभी स्कूल-कॉलेजों में मंगलवार से 27 जुलाई तक अवकाश घोषित कर दिया है। अब 28 जुलाई से कक्षाएं प्रारंभ होंगी। प्रशासन के आदेश पर क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस), बीएसए की ओर से अलग-अलग आदेश जारी कर सभी स्कूल-कॉलेजों में 19 जुलाई से 27 जुलाई तक के लिए अवकाश घोषित कर दिया गया है। ऐसा कांवड़ के दौरान रूट डायवर्जन और छात्रों की परेशानियों को ध्यान में रखकर किया गया है।

क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी मेरठ डॉ. राजीव कुमार गुप्ता के अनुसार कांवड़ियों की अधिक संख्या को देखते हुए मार्गों पर उनके सहज आवागमन को ध्यान में रखकर डिग्री कालेज 19 जुलाई से 27 जुलाई तक बंद रखे जाएंगे। वहीं, डीआईओएस राजेश कुमार के अनुसार कांवड़ यात्रा के चलते सभी बोर्ड सीबीएसई, आईसीएसई और माध्यमिक शिक्षा के स्कूल 27 जुलाई तक बंद रहेंगे। बीएसए योगेंद्र कुमार के आदेश के अनुसार बेसिक शिक्षा के सभी विद्यालय 27 जुलाई तक बंद रहेंगे। इन आदेशों का पालन सख्ती से करना होगा।

एलएलबी की के-2003 कोड की परीक्षा स्थगित
चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी ने एलएलबी की 19 जुलाई को प्रथम पाली में होने वाली प्रश्न पत्र कोड-के-2003 की परीक्षा अपरिहार्य कारणों से अगले आदेश तक स्थगित कर दी है। अन्य परीक्षाएं यथावत रहेंगी। एलएलबी की प्रश्न पत्र कोड के-2003 की परीक्षा की नई तारीख की घोषणा शीघ्र की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *