जय हिंद, जय बांग्ला; बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा ने लोकसभा में ली शपथ

बिहारी बाबू के नाम से मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने लोकसभा में शपथ ली है। शपथ के बाद वे जय हिंद जय बांग्ला बोलते हुए नजर आए हैं। वे आसनसोल से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं।

संसद के मानसून सत्र की शुरुआत सोमवार को हो चुकी है। इसके साथ नए सदस्यों ने भी शपथ ली है। लोकसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों ने मानसून सत्र के पहले दिन शपथ ली। इसमें बिहारी बाबू के नाम से मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी शपथ ली है। शपथ के बाद वे जय हिंद जय बांग्ला बोलते हुए नजर आए हैं। शत्रुघ्न सिन्हा तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर आसनसोल से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं।

दरअसल, मानसून सत्र के पहले दिन जिन सदस्यों ने शपथ ली है, उनमें पंजाब के संगरूर संसदीय क्षेत्र से सिमरनजीत सिंह मान, उत्तर प्रदेश के रामपुर संसदीय क्षेत्र से घनश्याम सिंह लोधी, आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र से दिनेश लाल यादव निरहुआ और पश्चिम बंगाल के आसनसोल संसदीय क्षेत्र से शत्रुघ्न सिन्हा शामिल हैं। इन्होंने उपचुनाव में जीत हासिल की है।

जैसे ही शत्रुघ्न सिन्हा शपथ लेने उठे, साथी सांसदों ने उनका अभिवादन भी किया। इसके बाद शपथ के अंत में वे जय हिंद जय बांग्ला भी बोलते हुए नजर आए। पश्चिम बंगाल के आसनसोल से सांसद चुने गए शत्रुघ्न सिन्हा पहले भाजपा के सदस्य रहे थे। बाद में वह कांग्रेस और फिर टीएमसी में शामिल हो गए थे। आसनसोल सीट पर बीजेपी के पूर्व नेता बाबुल सुप्रियो सांसद थे। लेकिन उन्होंने सांसद पद से इस्तीफा देकर टीएमसी में शामिल हो गए थे।

इसके बाद यह सीट खाली हुई थी और फिर उपचुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा विजयी हुए हैं। शत्रुघ्न सिन्हा पिछले काफी समय से भाजपा और उसके शीर्ष नेतृत्व पर लगातार सवाल उठा रहे हैं। मालूम हो कि शत्रुघ्न सिन्हा की पार्टी टीएमसी से ही संबंध रखने वाले यशवंत सिन्हा ही यूपीए की तरफ से राष्ट्रपति पद उम्मीदवार हैं। दिलचस्प बात है कि यशवंत सिन्हा भी भाजपा के दिग्गज नेता रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *