महिला और दो मासूम बच्चों की संदिग्ध अवस्था में जलकर मौत, अवैध संबंध को लेकर पति से हुआ था विवाद

मृतका के भाई सुमंत चौधरी निवासी जमशेदपुर ने पुलिस को बताया कि शनिवार की दोपहर 3 बजे बहन का फोन आया था। बहन ने अपने पति के किसी दूसरी महिला से नाजायज संबंध को लेकर विवाद होने की बात कही थी।

छत्तीसगढ़ में सूरजपुर जिले के जरही, भटगांव में कथित तौर पर पति के अवैध संबंध को लेकर दंपति में हुए विवाद के बाद पत्नी एवं दो बच्चों की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हो गई। पति के दूसरी महिला से अवैध संबंध होने को लेकर करीब दस साल से पति-पत्नी के बीच विवाद हो रहा था। शनिवार की देर रात पड़ोसियों ने कॉलोनी में उनके घर से धुआं निकलते देख तीनों को गंभीर रूप से झुलसी अवस्था में अस्पताल पहुंचाया। महिला एवं छोटे बेटे की देर रात एवं बड़े बेटे की रविवार दोपहर मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, एसईसीएल में माइनिंग सरदार के पद पर पदस्थ संजीव चौधरी अपनी पत्नी बसंती चौधरी (31), बेटे अनमोल (10) और हिमांचल (4) के साथ शक्तिनगर जरही कॉलोनी में रहते हैं। संजीव चौधरी के अनुसार, उसकी शनिवार को नाइट ड्यूटी थी और वह ड्यूटी पर चला गया था। देर रात पड़ोसियों ने घर से धुआं निकलते देख घर में प्रवेश किया तो तीनों गंभीर रूप से झुलसी अवस्था में मिले, जिन्हें उन्होंने भटगांव अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पड़ोसियों से उन्हें अपने घर में आग लगने एवं पत्नी व दोनों बच्चों के गंभीर रूप से झुलस जाने की सूचना मिली तो वे भटगांव अस्पताल पहुंचे।

प्राथमिक उपचार व जांच के बाद डॉक्टरों ने तीनों को दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया। रात करीब 12 बजे तीनों को अंबिकापुर के जीवन ज्योति अस्पताल में दाखिल कराया गया। यहां देर रात बसंती चौधरी व हिमांचल की की मौत हो गई। रविवार की दोपहर करीब 12 बजे अनमोल ने भी दम तोड़ दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची अंबिकापुर पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर मृतका के पति और मृतका के भाई का बयान दर्ज कर लिए हैं।

नाजायज संबंध को लेकर हुआ था विवाद

मृतका के भाई सुमंत चौधरी निवासी जमशेदपुर ने पुलिस को बताया कि शनिवार की दोपहर 3 बजे बहन का फोन आया था। बहन ने अपने पति के किसी दूसरी महिला से नाजायज संबंध को लेकर विवाद होने की बात कही थी। पति के अवैध संबंध होने को लेकर करीब दस वर्ष से दोनों के बीच विवाद हो रहा था। उसने बहन से कहा था कि वह उन्हें लेने आ रहा है। बीती रात 12.30 बजे उसे सूचना मिली कि बहन व छोटे भांजे की जलने से मौत हो गई है। वह जेजे अस्पताल पहुंचा तो रविवार की दोपहर बड़े भांजे ने भी दम तोड़ दिया था। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। शवों के पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *