दुनिया के टॉप 5 रईस में फिर मिली अडानी को एंट्री, अंबानी टॉप 10 से बाहर

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रैंकिंग में गौतम अडानी 5वें स्थान पर हैं। गौतम अडानी की दौलत 109 बिलियन डॉलर है। साल दर दिन के आधार पर देखें तो अडानी की दौलत 32.7 बिलियन डॉलर बढ़ी है।

देश के दो बड़े रईस अरबपति गौतम अडानी और मुकेश अंबानी के बीच दौलत का अंतर फिर बढ़ गया है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रैंकिंग में गौतम अडानी 5वें स्थान पर हैं। गौतम अडानी की दौलत 109 बिलियन डॉलर है। साल दर दिन के आधार पर देखें तो अडानी की दौलत 32.7 बिलियन डॉलर बढ़ी है। अडानी से आगे बिल गेट्स, बर्नाड अर्नाल्ट, जेफ बेजोस और एलन मस्क हैं।

अंबानी टॉप 10 से बाहर: वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की दौलत में गिरावट आई है और वह टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। रैंकिंग में 11वें स्थान पर खड़े मुकेश अंबानी की दौलत 85.3 बिलियन डॉलर है और साल दर दिन के आधार पर दौलत में 4.73 बिलियन डॉलर की गिरावट आ चुकी है।

आपको बता दें कि अडानी समूह की कंपनी-अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड और अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर हैं। अडानी समूह की अन्य कंपनियां भी मजबूती के साथ कारोबार कर रही हैं। वहीं, मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज की बात करें तो सरकार के निर्यात पर टैक्स लगाए जाने के फैसले के बाद बिकवाली का माहौल रहा है। हालांकि, बीते शुक्रवार को रिलायंस में मामूली बढ़ोतरी रही और शेयर का भाव 2401.55 रुपये पर बंद हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *