2017 से पहले यूपी में की गई थी PAC को खत्‍म करने की साजिश? CM योगी का आरोप-इसीलिए बंद कर दी गई थीं 54 कंपनियां

PAC Recruits Passing out Parad: सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को पूर्ववर्ती सरकारों पर बड़ा आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि यूपी में PAC को खत्‍म करने की साजिश के तहत ही 54 कंपनियां बंद कर दी गई थीं।

PAC Recruits Passing out Parad: यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों पर बड़ा आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि 2017 से पहले यूपी में पीएसी को खत्‍म करने की साजिश हो रही थी। उन्‍होंने कहा कि इसी साजिश के तहत 54 कंपनियों को खत्‍म कर दिया गया था। सीएम ने कहा-‘आज जब मैं परेड देख रहा था तो मुझे एहसास हुआ कि यूपी की सुरक्षा में सेंध लगाने की कितनी बड़ी साजिश थी।’

सीएम योगी मंगलवार को पीएसी रिक्रूट आरक्षियों के दीक्षांत समारोह में पासिंग आउट परेड की सलामी लेने लखनऊ पुलिस लाइन पहुंचे थे। आज यूपी को 15,487 नए पीएसी जवान मिल गए हैं। इस मौके पर अपने सम्‍बोधन में सीएम योगी ने कहा कि ये सभी के लिए गौरव का पल है। आप सभी के कंधों पर प्रदेश की कानून व्‍यवस्‍था को दुरुस्‍त्‍ रखने के साथ ही अमन-चैन को कायम करने की बड़ी जिम्‍मेदारी है। उन्‍होंने कहा कि आप सभी को शायद मालूम नहीं है कि प्रदेश के इस सबसे बड़े अनुशासित बल को लेकर एक शरारत हो रही थी। 2017 के पहले इस बल को खत्‍म करेन की साजिश रची गई थी।

उन्‍होंने आरोप लगाया कि होनहार जवानों को पीएसी बल का हिस्‍सा बनने से रोकने के लिए 54 कंपनियों को खत्‍म कर दिया गया था। वह बेहद शर्मनाक पल था। हम उस साजिश को नाकाम करने में सफल रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि हमने न सिर्फ पीएसी को बचाया बल्कि इसकी महिला बटालियन का गठन करने में भी सफलता प्राप्‍त की। सीएम ने कहा कि पिछले पांच साल के दौरान यूपी के एक लाख 62 हजार से अधिक नौजवानों को बिना किसी भेदभाव के भर्ती प्रक्रिया से पुलिस और पीएसी में नौकरी दी गई। उन्‍होंने कहा कि जवानों को भर्ती और पदोन्‍नति प्राप्‍त हो सके इस दिशा में सरकार ने बेहतर काम किया है।

सर्वश्रेष्‍ठ परेड कमांडरों को किया सम्‍मानित
सीएम योगी ने इस मौके पर चार सर्वश्रेष्‍ठ परेड कमांडर योगेन्‍द्र अवस्‍थी, अमन पांडेय, राजा पांडेय और अमित सिंह को सम्‍मानित किया। आज कुल 15,487 जवानों ने प्रशिक्षण पूरा किया है। लखनऊ के अलावा अन्‍य ट्रेनिंग सेंटरों पर भी पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *