मिड-डे मील में छिपकली मिलने से बिगड़ी 14 बच्चों की तबीयत, कुक समेत 8 टीचर को किया गया एपीओ

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के स्कूल में मिड मील में छिपकली मिलने के बाद शिक्षा विभाग ने पूरे स्टाफ को एपीओ कर दिया है। यह मामला बांसड़ा विद्यालय का है, जहां मंगलवार को मिड डे मील में मरी हुई छिपकली पाई

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के स्कूल में मिड-डे मील में छिपकली मिलने के बाद शिक्षा विभाग ने पूरे स्टाफ को एपीओ कर दिया है। यह मामला बांसड़ा विद्यालय का है, जहां मंगलवार को मिड डे मील में मरी हुई छिपकली पाई गई। खाना खाने के बाद छात्रों की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

इग घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन सक्रिय हो गया। चिकित्सा विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और बच्चों के अभिभावकों से भी बात की। जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी योगेश पारीक ने स्कूल के पूरे स्टाफ (8 शिक्षकों) और कुक कम हेल्पर को एपीओ कर दिया है।

साथ ही सभी को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में उपस्थिति देने के निर्देश दिए गए। आरोपियों में प्रियंका मीणा, संपत लाल खटीक, सुशीला बघेरवाल, रिचा यादव, रामचंद्र रेगर, कृष्ण गोपाल धूत, कैलाश चंद खटीक और ओम प्रकाश हैं।

बता दें कि स्कूल में बच्चों को मिड डे मील में दाल-चावल खिलाया गया था।  दाल के पतीले में मरी हुई छिपकली दिखने के बाद हड़कंप मच गया। कुछ देर बाद कुछ बच्चों को उल्टियां होनी शुरू हो गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *