शिंजो आबे की हत्या से दुखी नीतीश कुमार बोले- जापान में उनसे मिला था, उनको बिहार की विशेष समझ थी

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की गोली मारकर हत्या की घटना को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि वर्ष 2018 में मैं जापान गया था तो उनसे मेरी मुलाकात हुई थी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन पर दुख जताया है। शिंजो आबे की गोली मारकर हत्या की घटना को मुख्यमंत्री ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा है कि भारत और जापान के संबंधों को सुदृढ़ बनाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी। वह भारत के सच्चे दोस्त थे। मुख्यमंत्री ने कहा है कि वर्ष 2018 में मैं जापान गया था तो उनसे मेरी मुलाकात हुई थी। उन्हें बिहार की विशेष समझ थी।

बता दें कि आज सुबह पश्चिमी जापान के नारा शहर में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे देश के पूर्व पीएम शिंजो आबे के लिए यह कार्यक्रम आखिरी साबित हुआ। उन पर एक पूर्व नौसैनिक ने पीछे से हमला कर दिया और दो गोलियां दागकर उन्हें मरणासन्न कर दिया। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां करीब 6 घंटे तक वह मौत से लड़ते रहे, लेकिन बचाया नहीं जा सका।

शिंजो आबे को भारत से अच्छे रिश्तों और पीएम नरेंद्र मोदी के दोस्त के तौर पर भी याद किया जाए। वह करीब 8 साल तक जापान के पीएम रहे और इस दौरान उन्होंने पूर्वी एशियाई देश को भारत के करीब लाने का काम किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *