UP News Live: पीएम मोदी ने वाराणसी को करोड़ों की सौगात, राजबब्बर को दो साल की सजा

पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी 1800 करोड़ की सौगात देंगे। वहीं राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज लखनऊ आ रहे हैं। वह अखिलेश से मिलेंगे।

पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 1700 करोड़ से ज्यादा की सौगात दी है। सिगरा स्टेडियम से उन्होंने 43 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।इससे पहले अक्षय पात्र रसोई का उद्घाटन और नई शिक्षा नीति पर आयोजित सम्मेलन का शुभारंभ किया।

वाराणसी में शिक्षा नीति पर हो रहे समागम में पहुंचे पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा का मूल आधार शिक्षा को संकुचित दायरे से बाहर निकालना और 21वीं सदी के विचारों से जोड़ना है। हमारे देश में मेधा की कोई कमी नहीं रही है। दुर्भाग्य से ऐसी व्यवस्था बनाई गई थी, जिसमें पढ़ाई का मतलब केवल नौकरी ही माना गया था। गुलामी के समय अंग्रेजों ने ऐसी शिक्षा का विकास केवल अपने लिए एक सेवक बनाने के लिए किया था। आजादी के बाद थोड़ा बदलाव हुआ लेकिन ज्यादा रह गया। अंग्रेजों का बनाई व्यवस्था भारत की शिक्षा व्यवस्था नहीं थी। बनारस तो इसका जीवंत उदाहरण है। यहां ज्ञान और शिक्षा मल्टी आयामी थी। यही बहुआयामी व्यवस्था ही हमारी शिक्षा का केंद्र होना चाहिए।

इससे पहले वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली से वायुसेना के विशेष विमान से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर दोपहर 01:24 बजे एयरपोर्ट पर पहुंचे। पीएम का राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्य मंत्री योगी आदित्य ने स्वागत व अभिनंदन  किया। सबसे पहले अक्षय पात्र फाउंडेशन कम्युनिटी भोजन रसोईया का उद्घाटन किया। वहां से शिक्षा नीति पर आयोजित समागम में पहुंचे।

मुफ्त राशन वालों को मुफ्त इलाज से जोड़ा जाएगा, योगी सरकार की तैयारी

यूपी में सिर्फ 18 फीसदी अंत्योदय लाभार्थियों के पास ही आयुष्मान कार्ड है। प्रदेश में करीब 41 लाख अंत्योदय राशनकार्ड धारक हैं। ऐसे लोगों के लिए अंत्योदय आयुष्मान पखवाड़ा चलेगा और सबके कार्ड बनेंगे।

उदयपुर कांड: दरगाह के बाद अब बरेली उलेमाओं ने जारी किया फतवा

दरगाह आला हजरत से जुड़े उलेमा ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस करके राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के दो आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज अटारी के खिलाफ फतवा जारी किया है। तंजीम उलमा-ए-इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि उदयपुर की घटना की हम कड़ी निंदा करते हैं।

यशवंत सिन्हा लखनऊ में बोले-देश को खामोश राष्ट्रपति नहीं चाहिए, बड़ी घटनाओं पर भी चुप रहते हैं पीएम

राष्ट्रपति चुनाव के लिए कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष के कैंडिडेट यशवंत सिन्हा ने लखनऊ में गुरुवार को कहा कि देश में जो हालात हैं उसमें भारत को खामोश राष्ट्रपति नहीं चाहिए। पीएम पर भी निशाना साधा।

डॉक्टरों को लेकर सीएम योगी सख्त, रिपोर्ट तलब करते ही स्वास्थ्य विभाग में मची खलबली

यूपी के डॉक्टरों को लेकर सीएम योगी ने सख्ती दिखाई है। सीएम योगी ने इसको लेकर रिपोर्ट भी तलब की है। सीएम योगी की इस कार्रवाई से पूरे महकमे में खलबली मची है। दरअसल अलीगंज स्थित राज्य स्वास्थ्य संस्थान में तैनात 14 डॉक्टरों के मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है।

एमपीएमएल कोर्ट ने राजबब्बर को सुनाई दो साल की सजा, अंतरिम जमानत पर हुए रिहा

28 साल पहले हुए विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान अधिकारी और अन्य लोगों से मारपीट करने के मामले में सपा प्रत्याशी रहे राज बब्बर को एमपी/एमएलए कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई है। हालांकि राजबब्बर को अंतरिम जमानत भी मिल गई है।

सरकारी स्कूल के बच्चों की प्रतिभा देख पीएम मोदी अचंभित, बोले-इनके टीचर से भी मिलना चाहूंगा

पीएम मोदी ने गुरुवार को वाराणसी दौरे के दौरान सरकार स्कूल के बच्चों से मुलाकात की। इस दौरान उनकी प्रतिभा देख दंग रह गए। पीएम ने बच्चों का बखान शिक्षा समागम में भी किया। कहा इनके टीचर से मिलना चाहूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *