BCCI और चयनकर्ताओं पर भड़के इरफान पठान, बोले- आराम करने से कौन फॉर्म में आएगा?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने बुधवार 6 जुलाई को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया, जिसमें कई सीनियर खिलाड़ियों का नाम नहीं है। ऐसे में इरफान पठान ने सवाल उठाए हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने बुधवार 6 जुलाई को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। इस टीम में वो खिलाड़ी नहीं हैं, जो सीनियर हैं। उनमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या का नाम शामिल है, लेकिन इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जो फॉर्म में नहीं हैं। इसी को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने बीसीसीआई और चयनकर्ताओं पर निशाना साधा है।

 17 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज समाप्त होगी, जबकि कैरेबियाई दौरा 22 जुलाई से शुरू होगा। ऐसे में खिलाड़ी वनडे सीरीज का हिस्सा हो सकते थे, खासकर रोहित शर्मा और विराट कोहली, जो अच्छी लय में नहीं हैं। हालांकि, चयनकर्ताओं ने इन खिलाड़ियों को आराम दे दिया, लेकिन ये खिलाड़ी पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में खेलते नजर आ सकते हैं। इस बीच पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने ट्वीट किया और लिखा, “आराम करते हुए कोई भी वापस फॉर्म में नहीं आता है।”

पठान ने भले ही बीसीसीआई या चयनकर्ताओं का नाम नहीं लिया है, लेकिन उनका कहना यही है कि फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत (शॉर्ट फॉर्मेट) जैसे खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मैच खिलाएं, ताकि वे अपनी फॉर्म हासिल कर सके। हालांकि, इस बारे में बीसीसीआई का मानना ये हो सकता है कि वर्कलोड को ध्यान में रखा जाए, क्योंकि अगले महीने एशिया कप का आयोजन होना है और फिर अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप आयोजित होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *