इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20I मैच में वीवीएस लक्ष्मण ही होंगे टीम इंडिया के कोच, जानिए वजह

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और एनसीए चीफ वीवीएस लक्ष्मण के साउथेम्प्टन में इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच में भारतीय टीम के कोच होने की संभावना है, क्योंकि राहुल द्रविड़ दूसरे मैच से टीम के साथ होंगे।

इंग्लैंड के दौरे पर इस समय भारत की दो टीमें हैं। एक टीम टेस्ट मैच खेल रही है, जबकि दूसरी टीम टी20 सीरीज की तैयारियों में जुटी है। 5 जुलाई को टेस्ट मैच खत्म होगा, जबकि 7 जुलाई को पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। ऐसे में दोनों सीरीजों के बीच कम समय है और यही वजह है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ नहीं, बल्कि वीवीएस लक्ष्मण होंगे।

सूत्रों के अनुसार, पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के साउथेम्प्टन में इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच में भारतीय टीम के कोच होने की संभावना है। लक्ष्मण, जो वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख हैं, आयरलैंड के खिलाफ अपनी दो T20I मैचों की सीरीज के दौरान टीम इंडिया के कोच के रूप में साथ थे, जिसमें 26 जून और 28 जून को दो मैच खेले गए थे और दोनों भारत ने जीते थे।

लक्ष्मण एक कोच के रूप में टीम के साथ थे, क्योंकि नियमित मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने 1 जुलाई से शुरू होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए भारत की टीम के साथ यात्रा की थी। भारत और इंग्लैंड इस समय बर्मिंघम के एजबेस्टन में सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट खेल रहे हैं। दोनों देशों की टीमें 7 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ेंगी। सीरीज के लिए दोनों टीमों ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है।

बता दें कि राहुल द्रविड़ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे और उसी मैच से पहले सीनियर खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा होंगे, क्योंकि भारतीय चयनकर्ताओं ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए अलग और दूसरे और तीसरे टी20 मैच के लिए अलग टीम का चयन किया है। हालांकि, दोनों टीमों के कप्तान रोहित शर्मा होंगे, क्योंकि वे टेस्ट मैच कोरोना के कारण नहीं खेल पाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *