महाराष्ट्र में सरकार बदल गई अब ED-IT के छापे नहीं पड़ेंगे, भूपेश बोले- 8 साल में किसी BJP नेता के यहां कार्रवाई हुई

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय जांच एजेंसी ED, IT, CBI के छापों पर मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में अब छापे नहीं पड़ेंगे, क्योंकि वहां सरकार बदल गई है।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय जांच एजेंसी के छापों पर मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में अब छापे नहीं पड़ेंगे, क्योंकि वहां सरकार बदल गई है। अब वहां से आईटी, ईडी और सीबीआई के दफ्तर उठकर झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, राजस्थान या साउथ के राज्यों में जाएंगे। वहां कोई कार्रवाई नहीं होगी। सीएम ने कहा कि पिछले 8 सालों में एक भी भाजपा नेता के यहां केंद्रीय एजेंसियों की कोई कार्रवाई नहीं हुई। केंद्र सरकार सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। विपक्ष के नेताओं को नियंत्रित करने की कोशिश हो रही है।

बैकुंठपुर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ईडी, आईटी, सीबीआई सहित सभी सरकारी एजेंसियों का केंद्र सरकार दुरुपयोग कर रही है। इसके जरिए विपक्ष के नेताओं को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है। लोकतंत्र के लिए घातक सही नहीं है। भूपेश ने कहा कि मीडिया, नेताओं और राजनीतिक दलों को नियंत्रित किया जा रहा है। उन्होंने अग्निवीर स्कीम पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा नेता पहले अपने बेटों को अग्निपथ में भेजें। अग्निपथ के माध्यम से युवाओं के भविष्य और देश की सेना से खिलवाड़ किया जा रहा है।

जेब में पैसा डालने की योजनाएं राज्य सरकार की 
सीएम भूपेश बघेल ने ने कहा कि आपकी जेब में पैसा डालने वाली जितनी योजनाएं हैं, वह राज्य सरकार की हैं। जिन योजनाओं और कार्यक्रमों के जरिए आपकी जेब से पैसा निकल रहा है वह केंद्र सरकार की हैं। भेंट मुलाकात के दौरान मैंने ग्रामीणों को बताया कि आय बढ़ाने वाले जीतने काम हो रहे हैं, जिससे आपकी जेब में पैसा जा रहा है, समझ लो वह छत्तीसगढ़ सरकार की है। वहीं जेब से खाली करने के कार्यक्रम जैसे पेट्रोल-डीजल का भाव बढ़ाना हो, केरोसीन और रसोई गैस का भाव बढ़ाना हो, रासायनिक खाद का भाव बढ़ाना हो, खाद की किल्लत होना यह सब केंद्र सरकार का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *