Udaipur Kanhaiyalal Murder Case: उदयपुर हत्याकांड में सामने आया आरोपियों का कानपुर कनेक्शन, यूपी एटीएस करेगी पूछताछ

उदयपुर हत्याकांड मामले में गुरुवार देर रात 2 और शख्स गिरफ्तार किए गए थे, जिन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया गया।

Udaipur Kanhaiyalal Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की नृशंस हत्या के दोनों आरोपियों रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद का उत्तर प्रदेश कनेक्शन भी सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, NIA की जांच में दोनों आरोपियों के यूपी के कानपुर से कनेक्शन की बात सामने आई है। इन दोनों ही आरोपियों के दावत-ए-इस्लामी संगठन से भी जुड़े होने की बात पता चली है। दोनों आरोपियों के पास जो दस्तावेज मिले हैं, उनकी जांच से साफ हुआ है कि इनका कानपुर के अलावा दिल्ली और मुंबई से भी कनेक्शन है।

रियाज और गौस से यूपी एटीएस करेगी पूछताछ

रियाज और गौस का कानपुर आना जाना रहा है। SIT की पूछताछ में पता चला है कि दोनों अजमेर से कानपुर जाते थे। इस बात की जांच हो रही है कि वे किसके यहां जाते थे। वहीं, उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों से यूपी एटीएस भी पूछताछ करने उदयपुर पहुंची है। यूपी ATS कन्हैया हत्याकांड के आरोपियों से यूपी कनेक्शन को लेकर पूछताछ करेगी। बता दें कि गुरुवार देर रात 2 और शख्स गिरफ्तार किए गए थे, जिन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने दोनों आरोपियों को एक दिन की ट्रांजिट रिमांड पर दिया है।

मोहसिन और आसिफ के तौर पर हुई पहचान
इस मामले में पेश होने वाले एक वकील ने कहा कि अब उन्हें शनिवार को जयपुर में नामित राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी कि NIA की अदालत में पेश किया जायेगा। अतिरिक्त महानिदेशक एटीएस अशोक राठौर ने बताया कि इन 2 लोगों को रेकी एवं आपराधिक षड्यंत्र के मामले में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया और 14 दिन की रिमांड पर लिया गया। गुरुवार की रात गिरफ्तार हुए दोनों लोगों की पहचान मोहसिन और आसिफ के रूप में की गई है।

वारदात का ऑनलाइन वीडियो भी किया था पोस्ट
बता दें कि उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की मंगलवार दोपहर को रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद ने चाकू से हमला कर हत्या कर दी। आरोपियों ने वारदात का ऑनलाइन वीडियो भी पोस्ट किया था। दोनों आरोपियों को घटना के कुछ घंटों बाद राजसमंद के भीम क्षेत्र से पकड़ लिया गया। इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) और राजस्थान पुलिस के विशेष शाखा (SOG) के सहयोग से की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *