एमएस धोनी 40 रुपये में करा रहे थे इलाज, डॉक्टर को पता नहीं थी ये बात

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले कुछ समय से अपना इलाज उस डॉक्टर से करा रहे थे, जिसकी फीस महज 40 रुपये थे। वैद्य को इस बात की जानकारी नहीं थी कि वे पूर्व कप्तान एमएस धोनी हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के पास पैसों की कोई कमी नहीं है, लेकिन फिर भी वे 40 रुपये वाला इलाज करा रहे हैं। जी हां, ये बात एकदम सच है। एमएस धोनी अपने एक घुटने में चोट से पीड़ित हैं और इस चोट से राहत पाने के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ने आयुर्वेद की ओर रुख किया है। आर्युवेद की डॉक्टर की फीस महज 40 रुपये है।

दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की रांची के करीब एक छोटे से शहर में जाने की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर सभी ध्यान आकर्षित किया। 41 वर्षीय एमएस धोनी ने मीडिया के ध्यान से बचते हुए एक गांव के एक छोटे शहर के डॉक्टर से मुलाकात की। इसी डॉक्टर की फीस 40 रुपये है। वैद्य को शुरुआत में इस बात की जानकारी नहीं थी कि वे कौन हैं, लेकिन बाद में जब बच्चे उनके साथ सेल्फी और फोटो क्लिक कराने लगे तो सच्चाई पता चली।

पता चला है कि धोनी रांची में वैद्य बंधन सिंह खरवार नामक एक आयुर्वेदिक चिकित्सक के पास गए, जो एक पेड़ के नीचे बैठकर अपने मरीजों का इलाज करते हैं। चिकित्सक बीमारियों को ठीक करने के लिए जंगली पौधों का उपयोग करने के लिए जाने जाते हैं। धोनी से उनके इलाज के लिए दवा की एक खुराक के लिए 40 रुपये लिए गए थे।

एमएसडी के माता-पिता ने भी अपना इलाज वैद्य खरवार से कराया था और उनकी दवा से उनको राहत मिली। इसी के बाद एमएस धोनी ने वैद्य को इलाज के लिए चुना। आईएएनएस के अनुसार वैद्य ने कहा, “धोनी एक सामान्य मरीज की तरह बिना किसी धूमधाम के आते हैं। उन्हें सेलिब्रिटी होने पर कोई गर्व नहीं है। हालांकि, अब हर चार दिन में धोनी के आने की खबर उनके प्रशंसकों को यहां इकट्ठा करती है। इसलिए अब वह अपनी कार में बैठते हैं और उन्हें वहीं दवा दी जाती है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *