उदयपुर हत्याकांड के विरोध में कल छत्तीसगढ़ बंद, विहिप-बजरंग दल का आह्वान, भाजपा व व्यापारिक संगठनों का समर्थन

राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में 2 जुलाई को छत्तीसगढ़ में बंद का आह्वान किया गया है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के इस बंद व्यापारिक संगठनों ने भी समर्थन दिया है।

राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में 2 जुलाई को छत्तीसगढ़ में बंद का आह्वान किया गया है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने मिलकर इस बंद का आह्वान किया है। बंद को व्यापारियों व भारतीय जनता पार्टी ने भी समर्थन दिया है। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भी विश्व हिंदू परिषद के बंद को समर्थन देने की घोषणा की है। प्रदेश के हिंदूवादी संगठनों और अन्य सामाजिक सगठनों ने इस हत्याकांड का विरोध किया है। विहिप के नेताओं ने कहा है कि उदयपुर की घटना से पूरा देश उद्वेलित है। आरोपियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए।

बजरंग दल संगठन के नेता रवि वाधवानी ने बताया कि 2 जुलाई को छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया गया है। उदयपुर में हुई हिंसक घटना के विरोध प्रदेश के विभिन्न संगठनों को समर्थन मिल रहा है। व्यापारिक गतिविधियां बंद रहेंगी। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स का भी साथ उन्हें मिल रहा है। व्यापारिक व सामाजिक संगठनों के सहयोग से पूरा प्रदेश 2 जुलाई को बंद रहेगा। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के नेताओं ने स्कूल-कॉलेज को बंद करने की अपील की जा रही है। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने सभी जिलों में जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी है। इधर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के इस बंद को लेकर चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों की बैठक रायपुर में रखने की जानकरी सामने आई है।

भाजपा ने दिया बंद को समर्थन 
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भारतीय जनता पार्टी की बैठक हुई, जिसके बाद विश्व हिन्दू परिषद की बंद को समर्थन दिया गया है। जिला भाजपा अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि उदयपुर की घटना के विरोध में भाजपा रायपुर को बंद कराएगी। भाजपा जिला इकाई का विहिप के आंदोलन को समर्थन दिया गया है। 2 जुलाई को व्यापार बंद रहेंगे, स्कूल-कॉलेज, सब्जी व्यवसाय, पेट्रोल-डीजल व्यवसाय, सिनेमा-थियेटर सब बंद रहेंगे। उन्होंने व्यापारियों से बंद को सफल बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि सनातनी लोगों पर अत्याचरण हो रहा है। ऐसी हिंसा को देश की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी।

उदयपुर की घटना पर आक्रोश 
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा ने इस्लाम धर्म को लेकर टिप्पणी की थी। इसका समर्थन करते हुए उदयपुर के कन्हैयालाल साहू नाम के टेलर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था। इसके बाद मोहम्मद रियाज अत्तारी व गौस मोहम्मद नाम के युवकों ने कन्हैया की निर्मम हत्या कर दी। फिलहाल आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। एनआईए की जांच में इन युवकों के पाकिस्तान के आतंकी संगठन से जुड़े होने की बातें सामने आई है। इस घटना का पूरे देश भर में विरोध किया जा रहा है। कन्हैया लाल की हत्या के बाद के बाद पूरा देश उबल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *